comScore

IND VS NZ Womens: स्मृति-रोड्रिगेज के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया

January 24th, 2019 17:30 IST
IND VS NZ Womens: स्मृति-रोड्रिगेज के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • मंधाना ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली और वनडे में अपना चौथा शतक जड़ा
  • रोड्रिगेज ने 81 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और वनडे में अपना पहला अर्धशतक जड़ा
  • भारतीय टीम के लिए एकता और पूनम ने 3-3 विकेट झटके

डिजिटल डेस्क, नेपियर। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के बाद अब महिला टीम ने भी न्यूजीलैंड दौरे का आगाज जीत के साथ किया है। भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को नेपियर में न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया। भारत इस सीरीज में न्यूजीलैंड से 1-0 से आगे हो गया है। अब न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के बीच दूसरा वनडे मैच माऊंट माउंगानुई में 29 जनवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम की इस जीत में स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्रिगेज ने अहम भूमिका निभाई। मंधाना ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली और वनडे में अपना चौथा शतक जड़ा। वहीं रोड्रिगेज ने 81 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और वनडे में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। इन दोनों के अलावा पूनम यादव और एकता बिष्ट ने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया। 

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड भारतीय टीम की गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई और 48.4 ओवर में ही 192 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 36 रन सूजी बेट्स ने बनाए। कप्तान एमी सैटर्टवैट ने 31 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा न्यूजीलैंड की कोई भी बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे पाई। भारतीय टीम के लिए एकता और पूनम ने 3-3 विकेट झटके। दीप्ति शर्मा को 2 और शिखा पांडे को 1 सफलता हासिल हुई। 

न्यूजीलैंड टीम की ओर से मिले 193 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने मंधाना और रोड्रिगेज की शानदार बल्लेबाजी के दम पर केवल 1 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। मंधाना और रोड्रिगेज ने 190 रनों की शानदार साझेदारी की। इसके बाद मंधाना एमीलिया केर का शिकार हुई। मंधाना के आउट होने के बाद भारतीय टीम को जीत के लिए केवल तीन रन चाहिए थे, जिसे रोड्रिगेज ने हासिल करते हुए भारत को 9 विकेट से जीत दिलाई। 

Loading...
कमेंट करें
TAKpk
Loading...
loading...