comScore

जेपी नड्डा बने BJP के कार्यकारी अध्यक्ष, पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में फैसला


हाईलाइट

  • अमित शाह बने रहेंगे अध्यक्ष
  • पीएम मोदी की सहमति के बाद फैसला
  • शाह के गृहमंत्री बनने के बाद लग रही थीं अटकलें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमित शाह गृहमंत्री बनने के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री जगत प्रताप नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री जगत प्रताप नड्डा को बीजेपी का राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष बनाया गया है। अमित शाह को गृहमंत्री बनाए जाने के बाद से ही नड्डा को संगठन की जिम्मेदारी मिलने के कयास लगाए जा रहे थे।

बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि बीजेपी ने अमित शाह के नेतृत्व में कई चुनावों में जीत हासिल की है, लेकिन गृहमंत्री बनने के बाद उनका मानना है कि वो अपना दायित्व जिम्मेदारी के साथ नहीं निभा पा रहे थे, इसलिए शाह ने भी किसी ओर को जिम्मेदारी देने की बात कही थी।

बता दें कि नड्डा राज्यसभा सांसद और बीजेपी संसदयी बोर्ड सचिव भी हैं। वे भाजपा के लिए कुशल नणनीति बनाने के लिए जाने जाते हैं। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उन्हें उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। यूपी में सपा-बसपा के बीच गठबंधन हुआ था, फिर भी बीजेपी 62 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी। बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने भी इस चुनाव में 2 सीटों पर जीत दर्ज की है। 


 

कमेंट करें
akomO