comScore

राहुल गांधी न मिर्च जानते हैं न प्याज, उन्हें कोई समझ ही नहीं है : शिवराज

July 16th, 2018 08:42 IST
राहुल गांधी न मिर्च जानते हैं न प्याज, उन्हें कोई समझ ही नहीं है : शिवराज

हाईलाइट

  • एमपी में सीएम शिवराज निकाल रहे हैं जन आशीर्वाद यात्रा।
  • उज्जैन में सीएम शिवराज ने राहुल गांधी को नासमझ करार दिया।
  • सीएम शिवराज ने कहा- राहुल को देश के बारे में कोई समझ नहीं है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को नासमझ करार दिया है। अपनी जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी न मिर्च जानते हैं न प्याज, उन्हें किसी चीज की कोई समझ ही नहीं है। शिवराज ने कहा, 'कांग्रेस ने बीमारू राज्य छोड़ा था। उनको (राहुल गांधी) क्या समझ है, गांव नहीं देखे, गांवों की गलियां नहीं देखी, न खेत जानते हैं, न खेती जानते हैं, न मिर्च जानते हैं न प्याज, जमीन के नीचे होती है या ऊपर ये भी उन्हें पता नहीं है।' शिवराज यहीं नहीं रूके। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी को कोई समझ नहीं है, न उन्हें देश की कोई समझ है न यहां की संस्कृति की और न संस्कारों की।


यह बातें शिवराज ने उज्जैन में कही। उनकी जनआशीर्वाद फिलहाल उज्जैन में ही है। शनिवार को इसे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई थी। बता दें कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वोटरों को साधने के लिए बीजेपी जन आशीर्वाद निकाल रही है। जन आशीर्वाद यात्रा के लिए दो हाईटेक रथ तैयार किए गए हैं, जिसमें तमाम तरह की सुविधाएं हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसी रथ में सवार होकर 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और सभाएं करेंगे।


यात्रा अलग-अलग चरणों में 55 दिन में 230 विधानसभा क्षेत्रों से होकर निकलेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री हर विधानसभा क्षेत्र मे एक सभा को संबोधित करेंगे, जबकि 475 से ज्यादा रथ सभाएं भी करेंगे। यात्रा के पहले चरण में 14 से 15 जुलाई तक सीएम शिवराज करीब 11 विधानसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं जन आशीर्वाद यात्रा का दूसरा चरण 18 जुलाई से मैहर में मां शारदा की पूजा के साथ शुरू होगा। 25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भोपाल के जंबूरी मैदान पर यात्रा का समापन करेंगे। इस दौरान भाजपा का कार्यकर्ता समागम होगा।

कमेंट करें
mzgyi