comScore

J&K: अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने पत्रकार बुखारी के हत्यारे सहित 6 आतंकियों मार गिराया

November 23rd, 2018 15:17 IST

हाईलाइट

  • शुक्रवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़, अब भी जारी
  • आतंकियों के छुपे होने की आशंका
  • एहतियात के तौर पर बंद किया इंटरनेट

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक अनंतनाग जिले के सेकिपोरा इलाके में शुक्रवार सुबह से सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुरक्षाबलों ने अब तक 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों का ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ के बीच अनंतनाग जिले में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में जम्मू कश्मीर के अखबार के संपादक शुजात बुखारी की हत्या का आरोपी आजाद मलिक भी मारा गया है। 


इससे पहले गुरुवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने गुरुवार सुबह सेना के कैंप पर हमला कर दिया था। इसके जवाब में सेना ने भी फायरिंग की थी। क्रॉस फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक लड़की घायल हो गई थी, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दरअसल, दक्षिण कश्मीर के खुडवानी में राष्ट्रीय राइफल 1 का कैंप है। इस कैंप पर ही गुरुवार सुबह आतंकियों ने गोलीबारी शुरू की थी।


जवाबी कार्रवाई में सेना के एक जवान ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। क्रॉस फायरिंग में वहां से गुजर रही 14 साल की स्थानीय नागरिक मुस्कान को गीली लग गई, जिसके बाद मौका पाकर आतंकी वहां से फरार हो गए। घायल मुस्कान को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन क्षेत्र में आतंकियों का इनपुट मिला था। इसके बाद सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था। तलाशी अभियान के दौरान 13 आरआर और पुलिस का विशेष दल भी मौजूद था। तलाशी के बाद कामयाबी न मिलने पर सुरक्षाबलों ने इसे स्थगित कर दिया था।

कमेंट करें
hZJmy