comScore

J&K: कुपवाड़ा में भारी बर्फबारी जारी, 2 जवान सहित 7 लोगों की गई जान


हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी
  • कुपवाड़ा में हिमस्खलन के दौरान 7 लोगों की गई जान
  • बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो रहा जनजीवन, लैंड लाइन सेवाएं भी ठप

डिजिटल डेस्क, कुपवाड़ा। कश्मीर में गुरुवार से ही भारी बर्फबारी जारी है। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगातार बर्फबारी में गिरने से भारतीय सेना के दो जवानों समेत 7 लोगों की जान चली गई। सेना के दोनों जवान अपनी ड्यूटी में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास तैनात थे, जहां हिमस्खलन के दौरान बर्फ में दबने के कारण उनकी जान चली गई। बता दें कि भारी बर्फबारी के चलते प्रदेश में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। साथ ही लैंड लाइन सेवाएं भी पूरी तरह से ठप पड़ी हुई हैं।

जनजीवन में भारी प्रभाव
भारी बर्फबारी के चलते आम लोगों का जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो रहा है। सारे प्रदेश में सफेद चादर ढक जाने के कारण यातायात भी प्रभावित हो रहा है। वहीं घाटी के कई क्षेत्रों में लैंड लाइन सेवाएं भी कट चुकी हैं, जिससे लोगों के बीच टेलीफोनिक संपर्क भी नहीं हो पा रहा हैं। बता दें कि इस सीजन की पहली भारी बर्फबारी बुधवार रात से शुरू हुई है, जो गुरुवार से अब तक जारी है। इसके कारण अब घाटी के कई इलाकों में हिमस्खलन होने लगा है। वहीं कई पहाड़ी ढलानों पर संकरी पटरियां भी फिसलन के रूप में बदलती जा रही हैं।

हाईवे हुए बाधित
घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले सभी प्रमुख राजमार्गों पर यातायात भी पूरी तरह से बाधित हो गया है। इनमें श्रीनगर-जम्मू हाईवे, श्रीनगर-पुंछ हाईवे और श्रीनगर-कारगिल हाईवे शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन राजमार्गों पर लगभग 2,000 वाहन फंसे हुए हैं।

उड़ान पर भी असर
वहीं राजमार्गों पर यातायात रुकने के अलावा भारी बर्फबारी के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे पर रनवे की अनुपलब्धता के कारण आज के लिए श्रीनगर से जाने और आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

कमेंट करें
NHEum