comScore
Dainik Bhaskar Hindi

दिल्ली में सरेआम गुंडागर्दी करने वाला कांवड़िया गिरफ्तार, कार को बनाया था निशाना

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 16th, 2018 13:29 IST

7.2k
0
0

News Highlights

  • बीच सड़क पर कांवड़ियों ने मचाया उत्पात।
  • तमाशा देखते रहे पुलिस कर्मी।
  • मेरठ के एडीजी ने कांवड़ यात्रा पर की पुष्प वर्षा।


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में उपद्रव करने वाले कांवड़ियों में से एक कांवड़िए को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बीच रोड पर तोड़ फोड़ करने वाले इस आरोपी का नाम राहुल है। दिल्ली के मोती नगर इलाके में कांवड़ यात्रा के दौरान कुछ कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया और एक कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। हांलाकि मामले में पीड़ित पक्ष की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और चश्मदीदों के बयानों के अधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की है।

आरोपी दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला बताया जा रहा है। राहुल नाम का यह व्यक्ति पहले भी चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। दरअसल, राजधानी दिल्ली में एक कांवड़ यात्रा में शामिल कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया था, हरिद्वार से कांवड़ में जल लेकर आ रहे एक कांवड़िए को दिल्ली के मोती नगर इलाके में एक कार ने मामूली टक्कर मार दी। जिसके चलते कांवड़ में भरा जल गिर गया, इसके बाद गुस्साए कांवड़ियों ने हॉकी स्टिक और लाठियों से कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस को कानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले कांवड़ियों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

लड़की चला रही थी कार
कांवड़िए से टकराई कार को एक लड़की चला रही थी, उसके साथ एक लड़का भी कार में मौजूद था। घटना के बाद दोनों कार को मौके पर छोड़कर भाग गए। देखते ही देखते वहां दर्जनों कांवड़िए इकठ्ठा हो गए और कार को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। कांवड़िये यहीं नहीं रुके और उन्होने कार में तोड़फोड़ करते हुए कार को बीच रोड पर  पलटा भी दिया।

पुलिस बनी रही मूक दर्शक 
हैरानी की बात यह है कि इस पूरी घटना के दौरान कांवड़िये बीच सड़क पर उत्पात मचाते रहे और पुलिस मूक दर्शक बनी रही। वायरल हुए वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कांवड़िये कार के साथ तोड़फोड़ कर रहे हैं और पुलिस मौके पर मौजूद होने के बावजूद सिर्फ मूक दर्शक की तरह तमाशा देख रही है। मामले में किसी ने भी कोई शिकायत दर्ज नही कराई। वहीं पूरे तामाशे के चलते यातायात व्यवस्था भी बिगड़ गई।

मेरठ मे पुलिस की पुष्प वर्षा
राजधानी दिल्ली में जहां कांवड़ियों ने जमकर उत्पात मचाया वहीं यूपी के मेरठ में कांवड़ यात्रा में शामिल लाखों कांवड़िये जब शहर पहुंचे तो मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशान्त कुमार ने हवाई दौरा करते हुए यात्रा पर पुष्प वर्षा की। इसका वीडियो एडीजी मेरठ ज़ोन के ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया गया, जिसे बाद में हटा दिया गया। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार यूपी रेप के मामलों में दूसरे स्थान पर है। अपराधों और अपराधियों की यहां कोई कमी नही है। इन सबके बीच यूपी पुलिस का कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा करने के लिए सरकारी मशीनरी और पैसों का फिजूल इस्तेमाल करना पुलिस और आला अधिकारियों की गंभीरता को दर्शाता है।
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर