कॉलेज टीचर बोले- लड़कियां अपना सीना दिखाती हैं, ताकि बता सकें उनका शरीर कैसा है?

kerala Muslim Girls exposed their chest like sliced melons says teacher
कॉलेज टीचर बोले- लड़कियां अपना सीना दिखाती हैं, ताकि बता सकें उनका शरीर कैसा है?
कॉलेज टीचर बोले- लड़कियां अपना सीना दिखाती हैं, ताकि बता सकें उनका शरीर कैसा है?

डिजिटल डेस्क, कोझिकोड। महिलाओं के शरीर और उनके पहनावे को लेकर अक्सर कोई न कोई कमेंट करता ही रहता है। अब एक कॉलेज प्रोफेसर ने एक ऐसा कमेंट किया है, जिसे सुनकर किसी को भी शर्म आ जाए। दरअसल, केरल के कोझिकोड के फारूक ट्रेनिंग कॉलेज में प्रोफेसर जौहर मुनव्विर ने कॉलेज में पढ़ रहीं मुस्लिम लड़कियों पर बेहद ही आपत्तिजनक कमेंट किया है। जौहर मुनव्विर ने लड़कियों के पहनावे पर कमेंट करते हुए कहा कि "आजकल लड़कियां अपने सीने का कुछ हिस्सा खुला रखती हैं, ताकि बता सकें कि उनका बाकी का शरीर कैसा है। जो इस्लामिक नहीं है।" उनका ये बयान सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जिसके बाद महिलाओं ने एक कैंपेन शुरू कर दिया है, जिसके तहत महिलाएं अपने सीने को तरबूज से ढककर फोटो शेयर कर रही हैं।

कॉलेज प्रोफेसर ने क्या कहा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फारूक ट्रेनिंग कॉलेज के प्रोफेसर जौहर मुनव्विर ने कहा कि "मैं एक ऐसे कॉलेज का टीचर हूं, जिसमें 80% छात्राएं मुस्लिम हैं। वहां की स्थिति क्या है? वो पर्दा करती हैं, लेकिन वो लेंगिंग्स भी पहनती हैं। वो अपना पर्दा थोड़ा ऊपर रखती हैं ताकि उनकी लेगिंग्स दिखें। ये उनका नया स्टायल है।" इसके आगे जौहर ने कहा "अब कोई नकाब की बात नहीं करता है। कोई ढंग से नकाब नहीं पहनता है। लड़कियां सिर्फ शॉल सिर पर ढक लेती हैं। वो इसे ऐसे ढंकती हैं, जिससे उनका सीना खुला रहता है। महिलाओं के कुछ अंग पुरुषों को लुभाते हैं। इसलिए उन्हें ढंक कर रखना चाहिए, लेकिन हमारी लड़कियां अपने सीने का कुछ हिस्सा खुला रखती हैं। आपको पता है जैसे  हम तरबूज की एक फांक को देख कर अंदाजा लगाते हैं कि ये पक गए हैं या नहीं। ठीक इसी तरह से ये लड़कियां दिखाती हैं कि उनका बाकी का शरीर कैसा है? ये सब इस्लामिक नहीं है।" 

3 महीने पुराना है ये बयान

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर जौहर का ये बयान 3 महीने पुराना है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, तीन महीने पहले कॉलेज में एक काउंसलिंग सेशन के दौरान प्रोफेसर ने महिलाओं पर ये बयान दिया था।

देते रहते हैं ऐसे बयान

वहीं इस बारे में जब कॉलेज के प्रिंसिपल से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि प्रोफेसर अक्सर ऐसे बयान देते रहते हैं। उन्होंने मीडिया को बताया कि "प्रोफेसर जौहर कॉलेज में पिछले 6 सालों में सोशलॉजी पढ़ा रहे हैं और वो इस तरह की बातें करते रहते हैं। कभी किसी स्टूडेंट ने कोई शिकायत नहीं की इसलिए हम उनके खिलाफ एक्शन नहीं ले सकते। हालांकि हम उनके बयान का समर्थन या विरोध नहीं कर रहे हैं।" उन्होंने बताया कि अगर उनके खिलाफ कोई शिकायत होती भी है तो भी मामले की जांच करके ही कोई एक्शन लिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर शुरू हुआ कैंपेन

प्रोफेसर जौहर मुनव्विर के इस बयान के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर विरोध भी शुरू हो गया है। केरल की एक सोशल एक्टिविस्ट दिया सना ने प्रोफेसर के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू कर दिया है। दिया ने इस कैंपेन के तहत फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने अपने ब्रेस्ट को तरबूज से ढक कर रखा है। दिया के अलावा आरती नाम की लड़की ने भी इस तरह की अपनी फोटो को पोस्ट किया था। जिसके बाद फेसबुक ने तुरंत इन फोटो को डिलीट कर दिया और उनके अकाउंट को ब्लॉक कर दिया।

Created On :   20 March 2018 3:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story