comScore

लेफ्टिनेंट जनरल ने किया LOC के पास चौकियों का दौरा, कहा घुसपैठ की हर कोशिश को नाकाम किया


हाईलाइट

  • सभी रैंक के सैनिकों को विरोधियों के नापाक इरादे के खिलाफ सचेत किया
  • कहा हमने एलओसी पर घुसपैठ की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया है
  • पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों को भड़काया करते हैं सीमा पार के नेता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट को दुनिया ने देखा है। वहीं पाकिस्तानी सेना लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर फायरिंग कर रही है। इन सबके बीच शनिवार को सेना के एक वरिष्ठ कमांडर जनरल रणबीर सिंह ने जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों का दौरा किया। उन्होंने कानून व्यवस्था बनाये रखने में सेना, पुलिस एवं नागरिक प्रशासन के बीच तालमेल की प्रशंसा की। 

एलओसी पर घुसपैठ नाकाम की
वरिष्ठ कमांडर ने सभी रैंक के सैनिकों को विरोधियों के नापाक इरादे के खिलाफ सचेत किया। उन्होंने कहा कि सीमा पार बड़ी संख्या में ऐसे नेता हैं जो पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों को भड़काया करते हैं। कहा कि वास्तव में उन्हें उकसाकर और ढाल बनाकर एलओसी के करीब लाने का प्रयास करते हैं। लेकिन सेना के पराक्रम की वजह से हमने एलओसी पर घुसपैठ की सभी कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है।

सुरक्षा हालात का जायजा लिया
रक्षा प्रवक्ता के अनुसार जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, उत्तरी कमान, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने राजौरी और सुंदरबनी सेक्टरों में अग्रिम चौकियों का दौरा किया। उन्होंने संचालनगत तैयारियों तथा मौजूदा सुरक्षा हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हम अपनी जांचने की प्रवृत्ति और सक्रिय अप्रोच से दुश्मन पर नैतिक बढ़त प्राप्त करने में सक्षम हैं। इस मौके पर लेफ्टिनेंट जनरल के साथ जनरल ऑफिसर कमांडिंग, व्हाइट नाइट कोर, लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह संघा भी थे। 

नापाक इरादे को ध्वस्त करने को कहा
जनरल रणबीर सिंह ने स्थानीय लोगों से भी बातचीत की और उन्हें बताया कि सरकार शांति, स्थिरता एवं क्षेत्र के विकास के लिये प्रयासरत है। आपको बता दें कि इससे पहले वरिष्ठ कमांडर रणबीर सिंह ने शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर पुंछ और अखनूर सेक्टरों का दौरा किया था। उन्होंने जवानों को सतर्क रहकर नापाक इरादे को ध्वस्त करने को कहा। साथ ही हिदायत दी कि कार्रवाई तगड़ी और प्रभावी होनी चाहिए।  
 

कमेंट करें
vXL1G