ये देशी Honda City अच्छों-अच्छों को धूल चटा देगी

Made in India Honda City more power than Lamborghini Huracan.
ये देशी Honda City अच्छों-अच्छों को धूल चटा देगी
ये देशी Honda City अच्छों-अच्छों को धूल चटा देगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आइए आज आपको एक खास कार से मिलवाते हैं, ये है दुनिया की सबसे ताकतवर HONDA CITY। वैसे तो ये CITY कार प्रेमियों की पहली पसंद है। लेकिन यहां जिस कार से हम आपको मिलाने जा रहे हैं वो औरों से जुदा है। बैंगलौर में एक ट्यूनिंग की दुकान RaceConcepts के Joel Joseph ने इस कार को बनाया है और हाल ही में खत्म हुई बैंगलोर ड्रेग फेस्ट में इसे शीर्ष सम्मान मिला है।

 

ये भी पढ़ें - VIDEO : दावा है हमारा इससे छोटी बाइक इंडिया में नहीं देखी होगी

इस Honda City ने 1.5 VTEC के रूप में जीवन शुरू किया, और फिर Joel Joseph ने इसे ट्यून करने का फैसला किया। अब इसमें Honda B15C2 SOHC RC इंजन है जिसका डिस्प्लेसमेंट 1500 सीसी है। नैचुरली एस्पिरेटेड स्टॉक Honda City के विपरीत इसको टर्बो-चार्ज किया गया है। ये इंजन अब 23.7 PSI के विशाल बूस्ट पर चल रहा है। इसके परिणामस्वरूप ये इंजन, 7800 RPM पर 610 BHP की पीक पावर और 8700 RPM (501 व्हीपी) पर 480 NM पीक टार्क जनरेट करता है। ये Lamborghini Huracan की तुलना में भी काफी ज्यादा है।

ये भी पढ़ें - VIDEO : क्या हुआ जो सड़क पर लड़ने लगीं औरतें, क्यों है रोड रेज खतरनाक

 

फ्यूलिंग को RD1401 स्टैंडअलोन ECU द्वारा नियंत्रित किया जाता है, जिसे RaceDynamics द्वारा डिजाइन और बनाया गया है। कार में RaceDynamics का कस्टम लूम भी है।पावर को कम करने में मदद के लिए एक LSD भी लगाया गया है। पूरी बॉडी को फाइबर ग्लास पैनलों द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है जो काफी हल्के वजन वाले हैं। पैनलों को एरोडीनमिक्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। चेसिस को मजबूत बनाने के लिए रीइन्फोर्स किया गया है और एक रोल केज भी है। Race Concepts के Joel Joseph के मुताबिक, कार में पूरी तरह फंक्शनल डैशबोर्ड, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अधिकांश फैक्ट्री कंपोनेंट्स हैं।

ये भी पढ़ें - VIDEO: इस लीजेंड को कहीं भूल तो नहीं गए आप?

2017 की शुरुआत में आयोजित किया गया Bangalore Drag Fest में ये कार 11 सेकंड की एक चौथाई मील की दूरी तय कर पाई थी। इसे परिप्रेक्ष्य में रखने के लिए, हाल ही में लॉन्च की गयी Dodge SRT Demon, जो एक विशेष ड्रैग कार है, इसे 9.65 सेकेंड में खत्म करती है। हाल ही में The Valley Run में, इसने ये दूरी 12.668 सेकेंड में पूरी की जो Lamborghini Huracan के 11.293 सेकेंड से दूसरे स्थान पर है। चूंकि जुनून कभी खत्म नहीं होता है, इसलिए हमें यकीन है कि ये City अधिक से अधिक सुधारों की बदौलत और तेज होती जाएगी।

 

Created On :   1 July 2018 4:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story