comScore

विधानसभा चुनाव हलचल: शरद पवार ने बीड़ में किया पांच उम्मीदवारों का ऐलान

विधानसभा चुनाव हलचल: शरद पवार ने बीड़ में किया पांच उम्मीदवारों का ऐलान

डिजिटल डेस्क,बीड़।  राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि राज्य में किसानों की हाल बेहाल दिखाई दे रहा है। वह खुदकुशी करने मजबूर हैं। 16 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। साथ ही उन्होंने ने विधानसभा चुनाव के बीड़ से संदीप क्षीरसागर, केज से नमिता मुंदडा, परली से धनंजय मुंडे, गेवराई से विजयसिंह पंडित और माजलगांव से प्रकाश सालुंके इन पांच विधानसभा उम्मीदवारों के नाम उनकी घोषणा की।

राष्ट्रवादी कांग्रेस के दिग्गज नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार राज्य का दौरा कर रहे हैं। बुधवार को बीड़ में कार्यकर्ताओं को पवार संबोधित कर रहे थे। पवार ने फडणवीस सरकार को आड़े हाथों लिया। भाजपा सरकार ने किसानों को ऑनलाइन कर्ज माफी देने के कारण 40% किसानों को लाभ मिल पाया। बाकी के 60% किसान अभी भी कर्ज में डूबे हुए हैं। कर्ज चुकता ना करने की वजह से और फसल का उचित दाम ना मिलने के कारण किसान कर्ज के बोझ के तले दबने से आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो गया। आज के समय में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। युवकों रोजगार उपलब्ध कराने सरकार ने उचित कदम नहीं उठाए।

मुंबई की 114 कपड़ा मिले पूरी तरह से बंद होने के कारण लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं। आज मुंबई में मराठी मानुष न के बराबर रह गए हैं। सरकार की 5 साल का रिपोर्ट कार्ड देखें, तो यह सरकार हर क्षेत्र में विफल दिखाई दे रही है, जिन लोगों ने 5 साल में काम किया ही नहीं। उनको फिर से सत्ता में लाने का मतलब नहीं है और ऐसे लोगों को वोट मांगने का अधिकार नहीं है। ऐसी टिप्पणी भी उन्होंने की। हमने जिन लोगों को 3 बार मंत्री बनाया। वह आज विकास करने के लिए दूसरे पार्टी में जा बैठे हैं, तो इन 15 सालों में उन्होंने क्या किया। यह सवाल खड़ा कर  रोहयो मंत्री जयदत्त क्षीरसागर पर भी हमला बोल। साथ ही अब राष्ट्रवादी पूरी तरह से युवकों के हाथ में देने का निश्चय करते हुए उन्होंने संदीप क्षीरसागर, विजयसिंह पंडित, नमिता मूंदड़ा, धनंजय मुंडे और प्रकाश सोलंकी के उम्मीदवारी की घोषणा कर चुनाव का बिगुल बीड़ से बजा दिया।

कमेंट करें
LPeoG