comScore

भारत में आतंकी हमला करने मसूद अजहर ने अपने भतीजे को भेजा

January 16th, 2019 16:12 IST

हाईलाइट

  • सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट
  • पुंछ के रास्ते भारत में दाखिल हुए आतंकी
  • अफजल गुरु की बरसी पर हो सकता है हमला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आतंकी मसूद अजहर भारत में बड़े हमले को अंजाम दे सकता है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि अफजल गुरु की बरसी या फिर 26 जनवरी को भारत में आतंकी हमला हो सकता है। इनपुट के मुताबिक मसूद अजहर ने कश्मीर के पुंछ के रास्ते अपनी एक टीम को भारत में दाखिल करा दिया है, जिसमें मसूद अजहर का भतीजा हुजैफा भी शामिल है।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब मसूद अजहर ने अपने किसी रिश्तेदार को भारत में आतंकी हमला करने के लिए भेजा है, इससे पहले अक्टूबर 2018 में उसके भतीजे उस्मान इब्राहिम को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। नवंबर 2017 में भी मसूद के भांजे तल्हा रशीद को सुरक्षाबल ठिकाने लगा चुके हैं। मसूद ने दोनों की मौत का बदला लेने की धमकी भी दी थी।

सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि उत्तर कश्मीर के किसी सेफ हाउस में आतंकियों की टीम छिपी हुई है, जिसका कमांडर अब्दुल रशीद गाजी है। रशीद अफगान युद्ध में भी शामिल हो चुका है, टीम के दूसरे सदस्यों का नाम मोहम्मद इस्माइल और मोहम्मद उमर है।

जानाकारी के मुताबिक आतंकियों का ये दल जम्मू-कश्मीर सड़क मार्ग पर पुलिस कैंप को भी निशाना बना सकता है। यह संगठन अफजल गुरु ब्रिगेड से जुड़ा बताया जा रहा है, जो इसके पहले भी कई हमलों को अंजाम दे चुका है। इस संगठन का नाम सबसे पहले पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के दौरान सामने आया था।

कमेंट करें
NX5qr