comScore

यदि आपने सपने में इस रंग की बिल्ली देखी है, तो हो जाइए सावधान

यदि आपने सपने में इस रंग की बिल्ली देखी है, तो हो जाइए सावधान

हाईलाइट

  • सपने में बिल्ली देखने के कई मतलब होते हैं
  • अर्थ जानने के लिए सपने में देखी गई बिल्ली का रंग याद रखें

डिजिटल डेस्क। हिंदू धर्म में ऐसे बहुत से संकेत बताए गए हैं, जिनके द्वारा हम इस बात का थोड़ा सा अंदाजा लगा सकते हैं कि हमारा आने वाला समय कैसा हो सकता है। दरअसल इन संकेतों की जानकारी इसलिए दी गई है ताकि हम आने वाले समय में सावधानी बरत सकें। यदि आपने अपने सपने में बिल्ली देखी है और ज्योतिषीय अनुभव के आधार पर यह जानना चाहते हैं कि इस सपने का फल शुभ होगा या अशुभ, तो आज हम आपको इस सपने का मतलब बताते हैं।

सबसे पहले हम आपको जानकारी दे दें कि सपने में बिल्ली को देखने का अर्थ जानने के लिए यह जरूरी है कि आप यह याद रखें कि सपने में देखी गई बिल्ली का रंग क्या था। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में बिल्ली को देखने के कई मतलब हो सकते हैं। यदि आपने सपने में सफेद रंग की बिल्ली देखी है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है, क्योंकि यह धन हानि का संकेत होता है। 

वहीं इसके विपरीत यदि आप काले रंग की बिल्ली देखते हैं, तो आपको धन लाभ हो सकता है। इसके अलावा बिल्ली के दिखने का साफ-साफ मतलब यह है कि आपका किसी के साथ वादविवाद हो सकता है। वहीं यदि सपने में आप बिल्ली से डरकर भाग रहे हैं तो समझ लीजिए कि समाज में आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा को काफी हानि पहुंच सकती है।

यदि आप सपने में बिल्ली आदि से लड़ाई करते हुए डरते हैं तो इसका संबंध परिवार और समाज के लोगों का आपसे द्वेष बढ़ना हो सकता है। इसके विपरीत यदि आप सपने में उनसे लड़कर जीत जाते हैं तो इसका मतलब है कि द्वेष तो बढे़गा लेकिन आपके अथक प्रयास से वह खत्म हो जाएगा।

कमेंट करें
N31nv