जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कुपवाड़ा में भी मोबाइल सेवाएं बहाल

Mobile services restored in Kupwara district of Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कुपवाड़ा में भी मोबाइल सेवाएं बहाल
जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहे हालात, कुपवाड़ा में भी मोबाइल सेवाएं बहाल
हाईलाइट
  • पिछले सप्ताह ही घाटी के सभी लैंडलाइन कनेक्शनों को बहाल किया गया था

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में भी मोबाइल सेवाएं बुधवार को सक्रिय कर दी गईं। यह घाटी में सामान्य स्थिति को बहाल करने के लिए उठाया गया एक और कदम है। आधिकारिक बयान में कहा गया कि पोस्ट पेड मोबाइल सेवाओं को बुधवार को कुपवाड़ा जिले में बहाल कर दिया गया। इसके साथ ही जरूरी सेवाओं के लिए अधिकारियों के मोबाइल नंबर काम कर रहे हैं और अन्य सरकारी कार्यालयों के नंबरों को बहाल किया गया है।

बीते सप्ताह टेलीफोन एक्सचेंजों को सक्रिय करने के साथ घाटी के सभी लैंडलाइन कनेक्शनों को बहाल किया गया था। कश्मीर घाटी में 5 अगस्त से संचार सेवाएं निष्क्रिय थी। ऐसा 5 अगस्त को संसद द्वारा जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द कर दो केंद्रित शासित प्रदेश में बांटे जाने के बाद हुआ।

अगस्त के तीसरे हफ्ते से 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर व रेयासी जिलों में बहाल की गई है। सरकार के अनुसार, स्वास्थ्य सेवाएं सामान्य रूप से काम कर रही है, जबकि स्कूल भी खुल गए हैं। सभी जिला मुख्यालयों में दस इंटरनेट कियोस्क बनाए गए हैं, जिसमें कम से कम पांच टर्मिनल हैं, जिसे विभागीय कार्यो जैसे ई-टेंडरिंग, छात्रवृत्ति फार्म व नौकरियों के आवेदन के लिए बनाया गया है।

 

Created On :   11 Sep 2019 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story