comScore

हिमाचल को लूटने वालों को विदाई देने का वक्त आ गया है :मोदी

November 02nd, 2017 16:44 IST
हिमाचल को लूटने वालों को विदाई देने का वक्त आ गया है :मोदी

डिजिटल डेस्क,शिमला। 9 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में वोटिंग हैं और राज्य में अपनी जीत को पक्का करने के लिए मोदी बीजेपी स्टार प्रचारकों को आगे ला रहे हैं। सीएम योगी जैसे प्रभावी नेताओं के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रचार के लिए गुरूवार को हिमाचल पहुंचे। पीएम मोदी ने राज्य के कांगड़ा जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहां पीएम ने ना सिर्फ बीजेपी के विकास कार्यों को गिनाया बल्कि उन्होंने सीधा निशाना कांग्रेस पार्टी पर साधा और सीएम वीरभद्र सिंह पर कई वार किए। पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को निशाना बनाते हुए कहा कि 'जिस पार्टी के मुख्यमंत्री खुद जमानत पर बाहर हैं वो कहती है कि भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति लाएंगे।' प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को सड़ी हुई सोच का नमूना बताया और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को 'लॉंफिंग क्लब' करार दे दिया।  

बीजेपी की जीत से कांग्रेस को मिलेगा सबक 

मोदी ने कहा, 'हमने कभी पुराणों में नहीं पढ़ा कि देवताओं के सामने राक्षसों को पैदा करने का काम शासन में बैठे लोगों ने किया हो। आज बड़े दुख के कहना पड़ता है कि देव भूमि में पांच राक्षकों को पनपने का मौका हिमाचल की वर्तमान सरकार ने दिया है। ये पांच इतने ताकतवर हो गए हैं कि राजधानी में बैठी हुई सराकर को उनके इशारों पर नाचने को मजबूर करके रखा है।'

मोदी ने कहा कि 'जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है । जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा सरकार बनाएं। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा। उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली बन गई है।

राज्य से कांग्रेस उखाड़ फेकेंगे

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेहरू के समय जनसंघ के जन्म में शांता कुमार जैसे लोगों ने इसके बीज बोए। वो कहते थे कि जनसंघ को जड़ से उखाड़ देंगे, लेकिन हमने कीचड़ में भी कमल खिलाया। अब हम सड़ी सोच से देश को मुक्त कराएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी को हटाने के लिए लोगों ने स्वच्छता अभियान चला रखा है। मोदी ने कहा कि अगर गलती हो जाए तो देश माफ कर देता है लेकिन अगर गलत इरादे से किया गया तो ये देश किसी को माफ नहीं करता। गौरतलब है हिमाचल के बाद गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं और मोदी वहां भी चुनावी प्रचार के लिए रैलियां करेंगे।

कमेंट करें
u9G2W