comScore

अंतिम दो वनडे से धोनी बाहर, टीम मैनेजमेंट ने दिया रेस्ट

March 09th, 2019 01:34 IST
अंतिम दो वनडे से धोनी बाहर, टीम मैनेजमेंट ने दिया रेस्ट

हाईलाइट

  • आखिरी दो मैचों से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया है।
  • भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को आराम दिया गया है।
  • ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में भारत को 32 रन से हरा दिया।

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया है। आखिरी दो वनडे मैचों के लिए भारत के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को आराम दिया गया है। बैटिंग कोच संजय बांगर ने शुक्रवार को तीसरे वनडे मैच की समाप्ती के बाद इसका ऐलान किया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में भारत को 32 रन से हरा दिया। वहीं इससे पहले भारत ने पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी थी।

तीसरे मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बैटिंग कोच ने कहा, 'धोनी ने अगले दो वनडे मैचों के लिए रेस्ट लिया है। वह यह दो मैच नहीं खेलेंगे।' धोनी की जगह अंतिम 11 में ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है। वर्ल्डकप से पहले कोहली सही टीम कॉम्बिनेशन को परखना चाहते हैं। उन्होंने सीरीज की शुरुआत से पहले इस बात को लेकर चर्चा भी की थी। ऐसे में ऋषभ पंत, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक के बीच बैकअप विकेटकीपर को लेकर कड़ी टक्कर होगी। 

धोनी ने अब तक खेले गए तीन मैचों में 42.50 की औसत से 85 रन बनाए हैं। पहले मैच में धोनी ने 59 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी और केदार जाधव के साथ मिलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। वहीं अगले दो मैचों में वह अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके। वर्ल्डकप से पहले यह भारत का आखिरी वनडे सीरीज है, ऐसे में कोहली चाहते हैं कि सभी प्लेयर्स को मौका मिले, ताकि वर्ल्डकप के लिए सही स्कवैड बनाया जा सके।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हरा दिया। भारत की पूरी टीम 48.1 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट हो गई। 314 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जिसके कारण मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया। हालांकि बड़े लक्ष्य के दबाव के बावजूद कप्तान विराट कोहली ने 123 रन की शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन भारत को जीता नहीं सके।

कमेंट करें
CfDWn