comScore

राजतिलक: मोदी के लिए भाग्यशाली है '8' का अंक, जानें किस तारीख को लेंगे शपथ

राजतिलक: मोदी के लिए भाग्यशाली है '8' का अंक, जानें किस तारीख को लेंगे शपथ

हाईलाइट

  • नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति भवन दिल्ली में 30 मई को ले सकते हैं शपथ
  • मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पूरी की गई तैयारियां
  • नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व ने 351 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने अकेले दम पर 300 का आंकड़ा पार कर लिया है और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल की। एनडीए 351 के आंकड़े को छुआ लिया है। इस शानदार प्रदर्शन के बाद बीजेपी नरेन्द्र मोदी के राजतिलक की तैयार कर रही है। सूत्रों की मानें तो नरेन्द्र मोदी 30 मई को भारत के प्रधानमंत्री के रूप मे शपथ ले सकते हैं। इससे पहले साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26 मई को राष्ट्रपति भवन दिल्ली में शपथ ग्रहण की थी। 

जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने इसके लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें वह कई मुद्दों पर बात करेंगे और सरकार खत्म होने के औपचारिक काम को पूरा करेंगे। 16वीं लोकसभा को भंग करने के लिए एक प्रस्ताव पारित होगा, जिसे प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा। प्रधानमंत्री 16वीं लोकसभा भंग करने को लेकर इस सिफारिश पत्र को राष्‍ट्रपति को सौपेंगे। इसके साथ आज ही एनडीए की बैठक भी हो सकती है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, कल (शनिवार) 25 मई को बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक होने की संभावना है। इसके लिए पार्टी ने सभी निर्वाचित सांसदों को कल सुबह तक दिल्ली पहुंचने का निर्देश दिया है।सांसदों की बैठक के लिए संसद का सेंट्रल हॉल में 25 और 26 मई के लिए बुक कराया गया है। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुनने की औपचारिकता निभाई जाएगी। यहां पीएम मोदी को संसदीय दल के नेता घोषित करने का पत्र तैयार किया जाएगा। इसके अलावा NDA गठबंधन के सहयोगी दलों का भी पत्र सम्मिलित किया जाएगा

भाग्यशाली है '8' का अंक 
ऐसा भी कहा जा रहा है कि नरेन्द्र मोदी 26 मई को शपथ ले सकते हैं, क्योंकि अंक ज्योतिष के मुताबिक उनका शुभ अंक 8 है। 26 का  जोड़ 2+6= 8 आता है। 26 अप्रैल को ही पीएम मोदी ने वाराणसी से अपना नामांकन किया था। पिछले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने 26 मई को ही प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इसका मूलांक भी 8 है। सबसे खास बात है कि पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ। 17 का भी मूलांक 8 होता है।

कमेंट करें
z7wxt