comScore

सिवनी में नवविवाहिता ने खाया जहर, प्रताड़ना का आरोप

July 27th, 2017 14:55 IST
सिवनी में नवविवाहिता ने खाया जहर, प्रताड़ना का आरोप

डिजिटल डेस्क, बालाघाट/सिवनी।  सिवनी जिले की एक नव विवाहिता ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है, जिसको लेकर परिजनों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया है। नगर के मंठलीपेठ इलाके में रहने वाली नवविवाहिता की मौत जहर के सेवन से हो गई। परिजनों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की। उधर बालाघाट ग्रामीण थानान्तर्गत आने वाले ग्राम धापेवाड़ा में एक 70 वर्षीय महिला चमरीन बाई पति हीरासिंग की दीवाल गिरने से मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि सिवनी निवासी दीक्षा पांडे का विवाह डेढ़ साल पहले जबलपुर के राइट टाउन निवासी अंशुल पांडे के साथ हुआ था। दीक्षा मंगलीपेठ स्थित अपने मायके में आकर रह रही थी। शुक्रवार शाम 7 बजे दीक्षा ने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई जिसे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए नागपुर मेडिकल रेफर किया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही दीक्षा की मौत हो गई। विवाहिता दीक्षा की मौत पर परिजनों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि ससुराल पक्ष द्वारा दीक्षा को आए दिन प्रताडि़त किया जा रहा था जिससे तंग आकर वह अपने मायके लौट आई और प्रताडऩा से तंग आकर आत्महत्या कर ली। वही इस मामले में कोतवाली पुलिस का कहना है कि फिलहाल मर्ग कायम कर जांच में मामला ले लिया गया है।

दीवार गिरने से वृद्ध महिला की मौत : बालाघाट ग्रामीण थानान्तर्गत आने वाले ग्राम धापेवाड़ा में एक 70 वर्षीय महिला चमरीन बाई पति हीरासिंग की दीवाल गिरने से मौत हो गई। इस संबंध में उसके परिजनों ने बताया कि ऐरीकेशन विभाग का पुराना गोदाम जो खण्डर में तब्दील हो गया है। सुबह 7.30 बजे घर की बकरियों चराने गई महिला के ऊपर जर्जर दीवार गिरने से उसकी मौत हो गई है। परिजनों ने वृद्धा को घर लौटा न देख जब खोजबीन शुरू की तो उसके दीवार के नीचे दबे होने की खबर मिली. वृद्धा के बेटे ने साड़ी से उसकी पहचान कर जब आसपास के लोगों की मदद से मां को दीवार के नीचे से निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना ग्रामीणों ने थाने को दी है, मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

कमेंट करें
dzEuH