comScore

नेक्स्ट जनरेशन Scorpio टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च


हाईलाइट

  • नई Scorpio को तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है
  • इसमें बाहरी और अंदरूनी तौर पर काफी बदलाव किए गए हैं
  • इसमें नया 2-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra जल्द ही नेक्स्ट जनरेशन Scorpio पेश कर सकती है। नई Scorpio की टेस्टिंग की जा रही है, हाल ही में इस SUV को तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि यह कार पूरी तरह से ढकी हुई नजर आई, लेकिन इसे देखने के बाद इतना कहा जा सकता है कि इसमें बाहरी और अंदरूनी तौर पर काफी बदलाव किए गए हैं। बता दें कि Scorpio ना सिर्फ शहरों बल्कि हर क्षेत्र में पॉप्युलर की जाने वाली एसयूवी है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार नई Mahindra Scorpio में कई सारे नए फीचर्स भी दिए जाएंगे। बता दें कि एसयूवी का क्रेज लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में भारतीय बाजार में कई नई एसयूवी कार इस साल देखने को मिली हैं, जो दमदार लुक के साथ लेटेस्ट फीचर्स से लैस हैं। ऐसे में कंपनी Scorpio को अपडेट कर रही है।  

लैडर फ्रेम चेसिस
रिपोर्ट के अनुसार नई Scorpio अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी और वर्तमान मॉडल की तुलना में बड़ी होगी। लीक तस्वीरों में नई Scorpio पहले से अधिक लंबी और ऊंची होगी। इसका वीलबेस भी ज्यादा होगा, जिससे कैबिन में ज्यादा जगह मिलेगी। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी वर्तमान मॉडल से अधिक होगा।

नई Scorpio के फ्रंट में प्रीमियम एसयूवी Alturas G4 की तरह नई ग्रिल दी गई है। इसका सेंट्रल एयरडैम भी चौड़ा है। वहीं पीछे की तरफ नई डिजाइन का गेट दिया गया है। इसके अलावा रियर लाइट्स भी छोटी हैं। फिलहाल टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई तस्वीरों में एसयूवी का एक्सटीरियर सामने आया है। नई Scorpio के इंटीरियर की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। 

इंजन 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Scorpio में बीएस6 के अनुकूल इंजन होगा। इसमें नया 2-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन करीब 160 Bhp का पावर जनरेट करेगा। इस एसयूवी के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा। 

कमेंट करें
M3mSD