comScore

रेलवे अस्पताल में यौन उत्पीड़न की गूंज, नर्स का शोषण कर रहा था सहकर्मी

July 26th, 2018 14:22 IST
रेलवे अस्पताल में यौन उत्पीड़न की गूंज, नर्स का शोषण कर रहा था सहकर्मी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पश्चिम मध्य रेलवे का केन्द्रीय रेलवे अस्पताल बुधवार को यौन उत्पीड़न के आरोपों से गूंज उठा। महिला नर्स ने अपने ही सहकर्मी मेल नर्स पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। शिकायत में महिला नर्स ने यह भी आरोप लगाया कि उसके घर वाले जब भी उसका विवाह करने की बातचीत कहीं करते हैं तो उसकी शादी तुड़वा दी जाती है, जिससे वह काफी तंग आ चुकी है। अस्पताल की महिला नर्स ने घटना की शिकायत आला अधिकारियों से लिखित में की, जिसके बाद मंडल रेल प्रबंधक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना की जांच विशाखा कमेटी को सौंप दी है। मेल नर्स मजदूर संघ की अस्पताल शाखा का पदाधिकारी है और अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर वो मामले को दबाने का प्रयास कर रहा है।

विरोध करने पर बदनाम करने की धमकी
बताया जा रहा है कि जबलपुर के केंद्रीय अस्पताल में पदस्थ एक नर्स ने पमरे के चीफ मेडिकल डायरेक्टर, मेडिकल डायरेक्टर व मंडल रेल प्रबंधक को एक लिखित शिकायत दी। शिकायत में महिला नर्स ने अपने सहकर्मी मेल नर्स सज्जन कुमार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वो पिछले कई सालों से लगातार उसका यौन शोषण कर रहा है। शिकायत में कहा गया कि सज्जन कुमार डरा-धमकाकर उसका यौन शोषण करता आया है और विरोध करने पर उसे बदनाम करने की धमकी दी जाती है।

बताया जाता है कि मंडल रेल प्रशासन ने इस घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल विशाखा कमेटी की अनुशंसाओं के अनुसार 3 सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। कमेटी में रेलवे अस्पताल की एक वरिष्ठ महिला चिकित्सक, एक महिला चीफ लॉ सहायक व मंडल कार्मिक अधिकारी शामिल हैं। कहा जा रहा हैकि मजदूर संघ का सदस्य होने की वजह से जांच अधिकारियों पर दबाव बनाकर मामले को दबाने की भी कोशिश की जा रही है।


 

कमेंट करें
BFmZ9