मुस्लिम धर्मपंथियों ने नुसरत के खिलाफ जारी किया फतवा, सांसद ने दिया करारा जवाब

Nusrat Jahans Answer To Trollers, She Said I Represent Inclusive India
मुस्लिम धर्मपंथियों ने नुसरत के खिलाफ जारी किया फतवा, सांसद ने दिया करारा जवाब
मुस्लिम धर्मपंथियों ने नुसरत के खिलाफ जारी किया फतवा, सांसद ने दिया करारा जवाब

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से सांसद एक्ट्रेस नुसरत जहां ने जब से पार्टी में कदम रखा है, तब से उन्हें विवादों का सामना करना पड़ रहा है। पहली बार संसद में वेस्टर्न आउटफिट ​पहनने और अब अपनी शादी पर। दरअसल, नुसरत ने हाल ही में ब्यॉयफ्रेंड निखिल जैन से शादी की है। शादी के बाद 25 जून को नुसरत पहली बार संसद पहुंचीं और शपथ ली। इस दौरान उन्होंने हाथों में चूढ़ा, गले में मंगलसूत्र और मांग में सिंदूर लगाया था। जाहिर है, हर नई नवेली दुल्हन की तरह नुसरत भी बहुत खूबसूरत लग रही थी, लेकिन उनका यही लुक चर्चा का विषय बन गया। उनके इस लुक से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुस्लिम होने के बावजूद नुसरत ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की। 

नुसरत के इस लुक की वजह से देवबंद के धर्मगुरुओं ने फतवा जारी कर दिया था। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए। अब इस पर नुसरत ने उन्हें करारा जवाब दिया है। नुसरत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि "मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं से परे है। जहां तक मेरी बात है तो मैं सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती हूं। मैं अब भी मुस्लिम हूं।"

नुसरत ने लिखा, "उन लोगों को इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं। आपका विश्वास पहनावे से परे होता है। सभी धर्मों के मूल्यवान सिद्धांतों में विश्वास करने और उन्हें मानना कहीं ज्यादा बड़ी बात है।"

बता दें नुसरत की शादी और शादी के बाद उनके हिंदू अंदाज पर मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा था कि "जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है। इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए। नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म की फिक्र नहीं करते। जो उनका मन करता है, वही करते हैं। इसी का प्रदर्शन उन्होंने संसद में किया।"

गौरतलब है कि नुसरत जहां के पति निखिल जैन कोलकाता में बिजनेसमैन हैं। दोनों ने हाल ही में तुर्की में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी। रिपोर्ट के अनुसार 4 जुलाई को दोनों भव्य रिसेप्शन देने वाले हैं। इस पार्टी में राजनीति और फिल्म जगत के कई लोग शामिल होंगे। 

Created On :   30 Jun 2019 2:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story