'टेररिस्तान' कहने पर बौखलाया पाकिस्तान, डोभाल पर साधा निशाना

Pakistan Targate Ajit Doval In United Nations General Assembly
'टेररिस्तान' कहने पर बौखलाया पाकिस्तान, डोभाल पर साधा निशाना
'टेररिस्तान' कहने पर बौखलाया पाकिस्तान, डोभाल पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। संयुक्त राष्ट्र में शुक्रवार को पाकिस्तान ने कहा कि भारत को क्षेत्रीय ताकत बनाने के लिए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल की आक्रमक रक्षा और दो तरफा दवाब बनाने की रणनीति कभी कामयाब नहीं होगी। बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में भारत ने जिस तरह से पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा है, उससे पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के स्थाई मिशन काउंसलर टीपू उस्मान ने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत ने प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी के कश्मीर पर दिए गए बयान की निंदा की है, जो घाटी के उत्पीड़ित लोगों की भावनाओं और महत्वाकांक्षाओं को दर्शाता है।" उन्होंने कहा , "आक्रमक रक्षा और दोतरफा दबाव बनाने से भारत समझता है कि वह क्षेत्रीय ताकत बन जाएगा, लेकिन डोभाल की वह रणनीति कभी कामयाब नहीं हो सकती।"

पाकिस्तान ने उठाया जम्मू-कश्मीर का मुद्दा

टीपू उस्मान ने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और मोर्टार के गोले दागने से पाकिस्तान के कम से कम 10 नागरिक मारे गए हैं। इनमें अधिकतर महिलाएं हैं। उन्होंने कहा, "भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों कश्मीरी लोगों की "दुर्दशा" को अंतरराष्ट्रीय समुदाय और मानवाधिकार संगठन दर्ज कर रहे हैं। भारत की और से जो भी भ्रान्ति फैलाई जा रही है, हम उन्हें खारिज करते हैं। भारत शांति को न बनाए रखने के लिए खुद ही जिम्मेदार है।"

भारत ने दिया था जवाब ये पाकिस्तान नहीं "टेररिस्तान" हैं

गौरतलब है कि इससे पहले संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर बुरी तरह घेर लिए था। जिस पर भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को "टेररिस्तान" करार देते हुए कहा था कि पाकिस्तान हमेशा से आतंकियों को पनाह देता रहा है। ये देश आज पूरी तरह आतंक को पैदा कर रहा है। ये असाधारण है कि एक स्टेट जो ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को पनाह देता है, केवल पीड़ित होने का दिखावा कर रहा है।

Created On :   22 Sep 2017 1:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story