comScore

शोपियां मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी जैश आतंकवादी : पुलिस (लीड-3)

July 27th, 2019 15:00 IST
 शोपियां मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी जैश आतंकवादी : पुलिस (लीड-3)

हाईलाइट

  • शोपियां में शनिवार को मारे गए दो आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) का पाकिस्तानी आतंकवादी मुन्ना लाहौरी था
  • वह आईईडी बनाने में माहिर था

श्रीनगर, 27 जुलाई (आईएएनएस)। शोपियां में शनिवार को मारे गए दो आतंकवादियों में से एक जैश-ए-मुहम्मद (जेईएम) का पाकिस्तानी आतंकवादी मुन्ना लाहौरी था। वह आईईडी बनाने में माहिर था।

पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस द्वारा यहां जारी किए गए बयान के अनुसार, बोनबाजार क्षेत्र में मुठभेड़ में मारा गया दूसरा आतंकवादी जीनातुल इस्लाम कश्मीरी था। वह तुर्कवांगम गांव का था।

मारे गए दोनों आतंकवादी संगठन जेईएम से जुड़े थे।

मारा गया जैस आतंकवादी मुन्ना लाहौरी, 30 मार्च को बनिहाल में सुरक्षा बल के काफिले पर बमबारी करने और 17 जून को पुलवामा के अरिहाल में एक सेना के वाहन को विस्फोट से उड़ाने का जिम्मेदार था।

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और आईईडी बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री बरामद किए गए हैं।

वहीं, शनिवार की सुबह एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर की गई गोलीबारी में 57 राष्ट्रीय राइफल्स के लांस नायक राजेंद्र सिंह शहीद हो गए।

सूत्रों ने कहा, पाकिस्तान की गोलीबारी में लांस नायक राजेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया।

--आईएएनएस

कमेंट करें
pNyaV