comScore

अमेठी: पीएम ने कांग्रेस पर लगाया सैनिकों की सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप

March 04th, 2019 01:18 IST
अमेठी: पीएम ने कांग्रेस पर लगाया सैनिकों की सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप

हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने अमेठी में आधुनिक कलाशिनकोव राइफल्स यूनिट शिलान्यास किया।
  • इस परियोजना की लागत 12 हजार करोड़ रुपये हैं।
  • इसके अलावा 540 करोड़ रुपए की अन्य योजनाओं का भी पीएम ने लोकार्पण और शिलान्यास किया।

डिजिटल डेस्क, अमेठी। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में अब आधुनिक कलाशिनकोव राइफल्स एके-203 का निर्माण किया जाएगा। एके-203 दुनिया की आधुनिक राइफलों में से एक है।भारत-रूस समझौते के तहत इसका निर्माण शुरू होगा। इस परियोजना की लागत 12 हजार करोड़ रुपये हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अमेठी में इसका ऐलान किया। इस दौरान रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का संदेश भी पढ़ा।

पीएम मोदी ने कहा ये जॉइंट वेंचर बहुत ही कम समय में रूस के सहयोग से पूरा हुआ है। रूस के सहयोग के लिए पीएम ने पुतिन का आभार व्यक्त किया। इसके अलावा 540 करोड़ रुपए की 17 अन्य योजनाओं का भी पीएम ने लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और राष्ट की सुरक्षा से समझौता करने का कांग्रेस पर आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने कहा, देश की सुरक्षा के लिए हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ। आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा, लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। इतना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए ज़मीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई। पीएम ने कहा कि पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षाबलों की सुरक्षा में खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी।

हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक हॉविट्ज़र तोप का सौदा किया और अब तो भारत में ही बनाई जा रही है। यही लोग सालों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा।

और क्या कहा पीएम मोदी ने?

  • पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगो के बीच आया हूं।
  • जिन्होंने हमे वोट दिया वह भी हमारे हैं, जिन्होंने वोट नहीं दिया वह भी हमारे हैं। 
  • अब अमेठी AK203 राइफलें बनाने के लिए जाना जाएगा। इसके लिए मैं भारत के मित्र व्लादिमीर पुतिन का आभार व्यक्त करता हूं।
  • एक व्यक्ति हैं जो पूरी दुनिया में घूमकर सिर्फ मेड इन जैसलमेर, मेड इन इंदौर करते रहते हैं, लेकिन ये मोदी है और अब मेड इन अमेठी की AK203 राइफलें भारत के साथ-साथ दुनिया में भी अमेठी का नाम रौशन करेंगी।
  • AK-203 राइफलों से आतंकियों और नक्सलियों के साथ होने वाली मुठभेड़ों में हमारे सैनिकों को निश्चित रूप से बहुत बढ़त मिलने वाली है।
  • हमारी सरकार ने बीते 5 सालों में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा बुलेट प्रूफ जैकेट सेना के लिए खरीदे। जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में हमारी सेना बुलेट प्रूफ जैकेट के लिए तरसती रही।
  • सुप्रीम कोर्ट से लेकर CAG तक सभी संस्थाओं ने मान लिया कि राफेल विमान को लेकर सरकार का फैसला एकदम सही है, लेकिन कमीशन न मिलने से बौखलाए ये लोग राफेल को लेकर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं।
  • वोट लेकर जनता को भूल जाना कुछ लोगों की प्रवृत्ति रही है। वो गरीब को गरीब बनाए रखना चाहते हैं ताकि पीढ़ी दर पीढ़ी गरीबी हटाओ के नारे लगा सकें। हम गरीब को इतनी ताकत दे रहे हैं कि वो अपनी गरीबी से तेजी से बाहर निकले। आज भारत में तेजी के साथ गरीबी कम हो रही है।
  • किसान हो, जवान हो या फिर नौजवान, आपका ये प्रधानसेवक पूरी प्रमाणिकता के साथ आज काम कर पा रहा है तो इसके पीछे आप की शक्ति है, आपके एक वोट की ताकत है।
कमेंट करें
7nfLp