comScore
Dainik Bhaskar Hindi

कौन हैं मनिका बत्रा, जिन्हें पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 12:40 IST

4.2k
0
0
कौन हैं मनिका बत्रा, जिन्हें पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

News Highlights

  • पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूरा किया विराट का फिटनेस चैलेंज
  • टेबिल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को मिला फिटनेस चैलेंज
  • कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतकर मनिका ने रचा था इतिहास


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की ओर से दिए गए फिटनेस चैलेंज को पूरा कर लिया है। खुद पीएम ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो फिटनेस चैलेंज को पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं। फिटनेस चैलेंज पूरा करने के बाद अब पीएम मोदी ने इस चैलेंज को आगे बढ़ाया है और इसे कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और टेबिल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया है। पीएम मोदी की तरफ से मनिका बत्रा को चैलेंज नॉमिनेट किए जाने के बाद मोनिका का नाम एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। 

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज पर बोले कुमारस्वामी- राज्य की सेहत मेरी पहली प्राथमिकता

कौन हैं मोनिका बत्रा ?

पीएम नरेन्द्र मोदी की ओर से मनिका बत्रा को फिटनेस चैलेंज देने के बाद मनिका बत्रा का नाम सुर्खियों में हैं आपको बता दें कि मनिका बत्रा वही टेबिल टेनिस प्लेयर हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचा है।

मनिका ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अब उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करना है क्योंकि खेल काफी तेज है और शीर्ष खिलाड़ियों को हराने के लिए अच्छी फिटनेस का होना बहुत जरुरी है। मुझे लगता है कि अभी और फिट होने तथा अपने खेल में तेजी आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें : CWG 2018: मॉडलिंग छोड़ 'दिल्ली गर्ल' मनिका ने बढ़ाया देश का मान

मनिका की मेहनत रंग लाई

22 साल की मनिका बत्रा दिल्ली की रहने वाली हैं और कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद उनका नाम खासा चर्चा में रहा था। तब ये खबरें भी आईं थीं कि मनिका ने ये मुकाम हासिल करने के लिए अपनी जिंदगी का बहुत कुछ दांव पर लगाया है। एक आम लड़की की तरह मनिका की भी कई ख्वाहिशें थी लेकिन उन्होंने अपने गेम की खातिर सबकुछ त्याग दिया और सिर्फ और सिर्फ अपने गेम पर फोकस किया। गोल्ड मेडल जीतने के बाद मनिका ने बताया था कि उन्होंने गेम के लिए कॉलेज, मॉडलिंग और कॉलेज की मस्ती सब छोड़ दी । 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर