comScore

पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज पर बोले कुमारस्वामी- राज्य की सेहत मेरी पहली प्राथमिकता

BhaskarHindi.com | Last Modified - June 13th, 2018 19:34 IST

News Highlights

  • भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को अपना फिटनेस वीडियो जारी किया है।
  • इस वीडियो को पोस्ट करते हुए पीएम ने कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया है, जिस पर कुमारस्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।
  • इस वीडियो में मोदी योगाभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

  • डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को अपना फिटनेस वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए पीएम ने कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया, जिस पर कुमारस्वामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कर्नाटक सीएम ने पीएम मोदी कोे इस चैलेंज पर उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा है कि राज्य का स्वास्थ्य उनकी पहली प्राथमिकता है। कुमारस्वामी ने ट्वीट कर जवाब दिया है, 'मैं आपका धन्यवाद करता हूं कि आप मेरे स्वास्थ को लेकर चिंतित हैं। मैं योगा पर विश्वास करता हूं और योगा मेरे जीवन का एक हिस्सा है। लेकिन अभी में अपने राज्य के स्वास्थ को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इसके लिए आपका सपोर्ट चाहता हूं।'

     

     

    कुमारस्वामी का यह जवाब बीजेपी की उन कोशिशों के जवाब में देखा जा  रहा है, जो वह कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर कर रही है। गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार में है, लेकिन यहां बीजेपी अभी भी सत्ता में वापसी की कोशिशें कर रही है। बीजेपी नेता येदियुरप्पा यहां मंत्री पद न मिलने से नाराज चल रहे कई कांग्रेस नेताओं के बीजेपी में जल्द आने का दावा कर चुके हैं।
     

    यह भी पढ़ें : कौन हैं मनिका बत्रा, जिन्हें पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

     

    पीएम मोदी का फिटनेस वीडियो

    विराट कोहली ने पीएम मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था। प्रधानमंत्री ने इसे स्वीकार करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट  पर बुधवार को एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में मोदी योगाभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो के साथ पीएम ने लिखा है, 'मैं अपनी मॉर्निंग एक्सरसाइज़ का वीडियो जारी कर रहा हूं। योग से अलग, मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व से भी प्रभावित हूं। ये काफी रिफ्रेश फील कराता है।'

     

     

    इन लोगों को पीएम  मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

    इस फिटनेस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी, पार्क में कई तरह का योगाभ्यास करते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी वीडियो में पंचतत्व को लेकर भी एक अलग एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने अपना वीडियो पोस्ट करने के साथ ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी और टेबल टेनिस प्लेयर मनिका बत्रा को फिटनेस चैलेंज दिया। इसके साथ ही 40 साल से ज्यादा उम्र के सभी आईएएस और आईपीएस ऑफिसर को भी पीएम मोदी ने फिटनेस चैंलेज दिया है।

     

     

    बता दें कि सबसे पहले केन्द्रीय खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ‘फिटनेस चैलेंज’का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चैलेंज किया था। जिसे विराट ने स्वीकार करते हुए अपना एक वीडियो  सोशल अकाउंट पर अपलोड कर पीएम मोदी को फिटनेस चैंलेज दिया था। विराट के इस चैंलेज को पीएम मोदी ने स्वीकार करते हुए जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो अपलोड करने की बात कही थी। बता दें कि राज्यवर्धन राठौड़ के इस फिटनेस चैलेंज के शुरू करने के बाद से ही कई बड़ी हस्तियों समेत आम लोगों ने अपने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड किए थे। ये ट्रेंड लगातार कई दिनों से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।


    फिटनेस के लिए शुरू हुआ था अभियान

    केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने देश में फिटनेस को लेकर जागरूकता अभियान के तहत व्यायाम करते हुए अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था और खेल और सिनेमा जगत की कुछ प्रमुख हस्तियों को टैग करते हुए उनसे भी इस अभियान में शामिल होने की अपील की थी।

    Similar News
    कौन हैं मनिका बत्रा, जिन्हें पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

    कौन हैं मनिका बत्रा, जिन्हें पीएम मोदी ने दिया फिटनेस चैलेंज

    अजय देवगन के बेटे युग के स्टंट देखकर दांतों तले चबा लेंगे उंगलियां

    अजय देवगन के बेटे युग के स्टंट देखकर दांतों तले चबा लेंगे उंगलियां

    पीएम मोदी ने एक्सेप्ट किया विराट का चैलेंज, जल्द जारी करेंगे वीडियो

    पीएम मोदी ने एक्सेप्ट किया विराट का चैलेंज, जल्द जारी करेंगे वीडियो

    साइना ने पूरा किया हम फिट तो इंडिया फिट का चैलेंज

    साइना ने पूरा किया हम फिट तो इंडिया फिट का चैलेंज

    दैनिक भास्कर का हेल्थ फिटनेस फंडा, खेल-खेल में दिए हेल्थ टिप्स

    दैनिक भास्कर का हेल्थ फिटनेस फंडा, खेल-खेल में दिए हेल्थ टिप्स

    समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l