comScore

इमरान खान ने की तीसरी शादी, जानें कौन है नई दुल्हन

September 06th, 2018 15:23 IST

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने रविवार को तीसरी शादी कर ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पार्टी के चीफ इमरान खान को निकाह की बधाई दी है। बताया जा रहा है कि इमरान ने रविवार को लाहौर में एक समारोह में बुशरा मनेका से सादे समारोह में निकाह किया है। उनके निकाह में सिर्फ चुनिंदा लोग ही शामिल हुए थे। बता दें कि इमरान के तीसरे निकाह की खबरें जनवरी में आई थी, जिसे शुरुआत में PTI ने नकार दिया था।

सिर्फ खास लोग ही हुए थे शामिल

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान खान और बुशरा मनेका के निकाह में सिर्फ खास लोगों को ही इनवाइट किया गया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के स्पोक्सपर्सन फवद चौधरी ने बताया कि निकाह का कार्यक्रम बुशरा के भाई के घर पर हुआ था। वहीं पार्टी के एक लीडर इनामुल हक के मुताबिक, इस निकाह में खास दोस्त, बुशरा की मां और करीबी लोग ही शामिल हुए थे। हालांकि इमरान की बहनें इस शादी में शामिल नहीं हुईं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुफ्ती सईद ने अवन चौधरी और जुल्फी बुखारी की मौजूदगी में निकाह पढ़वाया।

जनवरी में आई थी शादी की खबरें

बता दें कि इमरान खान और बुशरा मनेका की शादी की खबरें जनवरी में आई थी, लेकिन PTI ने इसे नकार दिया था। इमरान खान की पार्टी PTI ने एक लिखित बयान जारी कर इस बात को माना था कि इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है। पार्टी ने बयान में कहा था कि 'इमरान खान ने बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है, लेकिन अभी तक उनका कोई जवाब नहीं आया है।' पार्टी का ये भी कहना था कि 'बुशरा ने इस प्रपोजल देने के लिए समय मांगा है और कहा है कि वो अपने बच्चों से इस बारे में बात कर कोई फैसला लेगी।'

क्या पीएम बनने के लिए की तीसरी शादी? 

इमरान खान और बुशरा की शादी से पहले पाकिस्तानी मीडिया में यही कहा जा रहा था कि इमरान पीएम बनने के लिए तीसरी शादी करने जा रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तानी मीडिया में कहा जा रहा था कि इमरान खान पिछले काफी समय से बुशरा मनेका के साथ हैं और उनकी हर बात मानते हैं। बताया जा रहा था कि इमरान राजनीति में अपने भविष्य के बारे में जानने के लिए बुशरा के पास जाते रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, बुशरा ने ही इमरान को बताया था कि अगर वो तीसरी शादी करते हैं तो ही प्रधानमंत्री बनेंगे।

5 बच्चों की मां है बुशरा मनेका

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इमरान खान जिस बुशरा मनेका से तीसरी शादी की है, वो 5 बच्चों की मां है। बुशरा की शादी 1989 में खादिर मनिका साहब नाम के व्यक्ति से हुई थी और उनके 5 बच्चे हैं। बुशरा की बेटियों की शादी हो चुकी है, जबकि उनके बेटे इमरान की पार्टी से जुड़े हुए हैं। हालांकि अभी बुशरा ने शादी के लिए 'हां' नहीं भरी है और उन्होंने कहा है कि वो अपने बच्चों से बात करके ही इस पर कोई फैसला लेंगी। बता दें कि बुशरा धर्मगुरू हैं।

जेमिमा स्मिथ से की थी पहली शादी

इमरान खान ने पहली शादी 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से की थी। जेमिमा ब्रिटिश बिजनेसमैन गोल्ड स्मिथ की बेटी हैं। हालांकि इमरान और जेमिमा की शादी 10 साल भी नहीं टिकी और 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया। तलाक के बाद जेमिमा ने एलान किया था कि वो तलाक के बाद अपना सरनेम गोल्ड स्मिथ ही रखेंगी। इससे उन्हें दो बच्चे भी थे।

पत्रकार रेहम खान से की दूसरी शादी

जेमिमा से तलाक के 10 साल बाद इमरान खान ने टीवी एंकर रेहाम खान से 2014 में दूसरी शादी की। हालांकि ये शादी भी ज्यादा नहीं टिक सकी और 10 महीने में ही तलाक हो गया था। रेहाम खान के माता-पिता पाकिस्तानी हैं, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ था। रेहाम की ज्यादातर पढ़ाई ब्रिटेन में ही हुई थी और वो पेशे से पत्रकार हैं। रेहाम खान बीबीसी और डॉन न्यूज से जुड़ी रही हैं। 

कमेंट करें
i2AdD