comScore

पुलवामा आतंकी हमले में भारत के साथ खड़े हुए कई देश

February 15th, 2019 10:17 IST
पुलवामा आतंकी हमले में भारत के साथ खड़े हुए कई देश

हाईलाइट

  • पुलवामा में गुरुवार को हुआ बड़ा आतंकी हमला।
  • हमले में 40 जवान शहीद।
  • भारत के साथ खड़े हुए कई देश।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले की अमेरिका फ्रांस और रूस समेत दुनियाभर के देशों ने निंदा की है। सभी भारत के साथ खड़े हैं। पुलवामा में गुरुवार को एक बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। जैश-ए-मोहम्मद के एक फिदायीन आतंकी ने IED विस्फोटकों से लदी गाड़ी से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए। फिदायीन आतंकी की पहचान आदिल अहमद डार के रूप में हुई है, जो कश्मीर का ही रहने वाला है। 

अमेरिका ने आतंकी हमले की निंदा की है। अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर ने ट्वीट कर कहा कि, भारत में अमेरिकी दूतावास जम्मू-कश्मीर में गुरुवार के आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। पीड़ितों के परिवारों के प्रति हम शोक संवेदना जताते हैं। रूस ने भी आतंकी हमले की कड़ी हमले की निंदा की है। 

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंड्रें जिगलर ने कहा, फ्रांस जम्मू-कश्मीर में हमले की निंदा करता है। जर्मनी ने भी इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने सहयोगी भारत के साथ खड़ा है।

इसके साथ ऑस्ट्रेलिया, तुर्की और चेक रिपब्लिक ने इस हमले का कड़ा विरोध जताया है। भारत के पड़ोसी देश भी भारत के साथ खड़े हुए है। बांग्लादेश, भूटान, श्रीलंका और मालदीव ने एक साथ मिलकर आतंकवाद का सामना करेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी आतंकवादी हमले के पीछे लोगों को कठघरे में खड़ा करने की अपील की है। 

इजरायल के राजदूत डॉ. रॉन माल्का ने ट्वीट किया कि इजरायल पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता है। इस मुश्किल समय में हम अपने भारतीय दोस्तों के साथ खड़े हैं। हम सीआरपीएफ और शहीद जवानों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। 

देश के नेताओं ने भी इस हमले पर काफी रोष जताया है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा, इस कायरतापूर्ण हमले से स्तब्ध हूं। दुख की इस घड़ी में सारा देश परिजनों के साथ है। ईश्वर परिजनों को धैर्य दें और घायल जवानों को शीघ्र स्वस्थ करें। 

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट कर लिखा कि, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला आतंकवादियों का एक कायरतापूर्ण और निंदनीय कृत्य है। राष्ट्र शहीद जवानों का सलाम करता है। हम सभी शहीदों के परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। आतंकवादियों को उनके इस जघन्य कृत्य के लिए अविस्मरणीय सबक सिखाया जाएगा।  

वहीं इस घटना पर बॉलीवुड ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

कमेंट करें
hlDd9
कमेंट पढ़े
BD JAMES February 16th, 2019 07:30 IST

It is a very painful incident for our nation that 42 #CRPF soldiers killed in an IED explosive attack We express our heartfelt condolences to the 42 martyes and theirs family.

Utkarsh Singh February 15th, 2019 13:25 IST

pulwama mein saheed huye soldier's ko ashrupurit aankhon se naman karta hoon, ab desh jawab maang raha hai.