निर्भया की मां ने कहा- राहुल गांधी की वजह से ही मेरा बेटा बना पायलट

Rahul Gandhi helped my son become a pilot says Nirbhayas Mother
निर्भया की मां ने कहा- राहुल गांधी की वजह से ही मेरा बेटा बना पायलट
निर्भया की मां ने कहा- राहुल गांधी की वजह से ही मेरा बेटा बना पायलट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में दरिंदों का शिकार हुई निर्भया को भला कौन भूल सकता है? देश की ये बेटी आज भी सबकी यादों में जिंदा है। निर्भया के परिवार से सभी को खास लगाव है। लंबी यातना और मुश्किलों के बाद निर्भया के परिवार को मुस्कुराने का एक बड़ा मौका मिला है। निर्भया का छोटा भाई सेना में पायलट के लिए चुन लिया गया है। खास बात ये है कि निर्भया के परिवार ने बेटे की इस कामयाबी की वजह राहुल गांधी को बताया है। जी हां, निर्भया की मां और पिता ने राहुल को विशेष तौर पर शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि आज अगर हमारा बेटा पायलट बना है, तो वो राहुल गांधी की वजह से ही है। 

 

राहुल ने ही उठाया पढ़ाई का खर्च

 

मीडिया से बात करते हुए निर्भया की मां आशा देवी ने बताया कि, जब ये भयानक हादसा हुआ था, तो हमारा परिवार टूट गया था, लेकिन निर्भया का भाई अपनी लगन में लगा रहा और वो कभी भी अपने लक्ष्य से नहीं भटका। उन्होंने आगे बताया कि राहुल ने न सिर्फ निर्भया के भाई की पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाया, बल्कि वो लगातार उसे फोन करके मोटिवेट भी करते रहे। 

 

फोन पर करते रहते थे बात

 

निर्भया की मां ने बताया कि राहुल गांधी हमेशा मेरे बेटे से फोन पर बात करते रहते थे और उसे पायलट बनने के लिए मोटिवेट करते रहते ते। राहुल उससे हमेशा अपने लक्ष्य का पीछा करने को कहते थे। उन्होंने आगे बताया कि जब राहुल गांधी को पता चला कि मेरा बेटा सेना में जाना चाहता है, तो उन्होंने उसे एडवाइस दी कि वो स्कूल की पढ़ाई खत्म होने के बाद पायलट की ट्रेनिंग ज्वॉइन करे। बता दें, कि जिस वक्त निर्भया के साथ वो हादसा हुआ था, उस वक्त उसका भाई 12 वीं क्लास में पढ़ाई करता था। 

 

राहुल ने दिया हमेशा साथ

 

निर्भया की मां आशा देवी ने ये भी बताया कि स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद उनके बेटे ने रायबरेली की "इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी" में एडमिशन ले लिया और वहीं शिफ्ट हो गया। उसे वहां काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, बावजूद इसके वो पीछे नहीं हटा। उन्होंने आगे बताया कि अपनी 18 महीने की ट्रेनिंग के दौरान वो लगातार निर्भया केस से जुड़ी अपडेट्स लेते रहता था। इसके साथ ही राहुल गांधी भी उससे फोन पर बात करते रहते थे और उसे मोटिवेट करते रहते थे। 

 

जल्द ही उड़ाएगा प्लेन

 

निर्भया की मां ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब उनके बेटे की पढ़ाई खत्म हो चुकी है और फिलहाल गुरुग्राम में उसकी ट्रेनिंग चल रही है। वो जल्द ही पायलट बनने वाला है और प्लेन उड़ाने वाला है। उन्होंने ये भी बताया कि राहुल के अलावा उनकी बहन प्रियंका गांधी भी उससे फोन पर बात करती थी। 

 

क्या था निर्भया कांड? 

 

दिल्ली में 2012 में एक लड़की के साथ 6 लोगों ने चलती बस में दरिंदगी से रेप किया, इसी को निर्भया कांड नाम दिया गया। इस केस में पुलिस ने 5 आरोपी समेत एक नाबालिग को गिरफ्तार किया था। इस केस के मुख्य आरोपी बस ड्राइवर राम सिंह ने तिहाड़ जेल में सुसाइड कर लिया था। इसमें से नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल बोर्ड ने 3 साल की सजा सुनाई थी, जो वो पूरा कर चुका है। बाकी के बचे 4 आरोपी मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को फांसी की सजा सुनाई गई है। 

 

Created On :   2 Nov 2017 8:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story