comScore

राहुल ने की पूरे देश के किसानों का कर्ज माफ करने की मांग, बोले- PM को सोने नहीं दूंगा

December 19th, 2018 00:29 IST

हाईलाइट

  • राहुल गांधी ने जाहिर की खुशी
  • हमने वादा पूरा किया-राहुल
  • मोदी सरकार पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा किसानों का कर्ज माफ किए जाने पर खुशी व्यक्त की है। मंगलवार को संसद भवन में दाखिल होते वक्त जब मीडिया ने उनसे कर्जमाफी पर सवाल किया तो उन्होंने इस पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आपने देखा हमने किसानों से किया कर्जमाफी का वादा पूरा कर दिया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर देगी हम पीएम मोदी को सोने नहीं देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि किसानों और छोटे व्यापारियों को लूटा जा रहा है, नोटबंदी इस दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है। इस मुद्दे पर सभी पार्टियां एकमत है कि पीएम मोदी को किसानों का कर्ज माफ करना ही पड़ेगा। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने के बाद कांग्रेस ने पूरे देश में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा छेड़ दिया है। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चार साल में एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया है, जबकि तकरीबन 15 उद्योगपतियों का अरबों रुपए का कर्ज माफ किया गया है। राहुल ने कहा कि हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन 6 घंटे में ही हमने वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने राफेल डील में चोरी करवाई और अंबानी का 45 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया।

कमेंट करें
GRgef
कमेंट पढ़े
नाथाराम पटेल December 18th, 2018 22:54 IST

राहुल साब किसान कज॔ के लिए करें लेकिन इतना पैसा काहा से लाओगे क्या आप वह काला धन तो नही निकाल रहे है जो मोदी जी ने सफाया कर दिया था क ई ऐसा तो नही कह रहा है कि किसानों का कज॔ कि किसानों ऊपर अगर ऐसा हो गया तो किसान सारे मूत्य कि ओर हो जाव