मतभेदों के बीच राम विलास और चिराग ने अमित शाह से की मुलाकात

Ram Vilas Paswan, Son Chirag Meet Amit Shah In Row Over 2019 Pact
मतभेदों के बीच राम विलास और चिराग ने अमित शाह से की मुलाकात
मतभेदों के बीच राम विलास और चिराग ने अमित शाह से की मुलाकात
हाईलाइट
  • इस मुलाकात में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की गई है।
  • बिहार बीजेपी के इनचार्ज भूपेंद्र यादव के साथ दोनों नेता एक ही कार में सवार होकर अमित शाह के पास पहुंचे थे।
  • राम विलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन NDA और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में दरार की खबरों के बीच LJP नेता राम विलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। बिहार बीजेपी के इनचार्ज भूपेंद्र यादव के साथ दोनों नेता एक ही कार में सवार होकर अमित शाह के पास पहुंचे। ये मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा की गई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तक कोई भी बयान सामने नहीं आया है। इस मुलाकात से पहले राम विलास पासवान ने कहा था कि पार्टी संसदीय बोर्ड के चेयरमैन चिराग पासवान सीटों के आवंटन के मामले को देख रहे हैं।

बता दें कि बुधवार को चिराग ने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था, "राहुल गांधी में सकारात्मक बदलाव आया है। कांग्रेस ने लंबे समय बाद जीत हासिल की है। अगर आप किसी की आलोचना करते हैं तो आपको उनके अच्छे प्रदर्शन पर उनकी तारीफ भी करनी चाहिए।" उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने जिस तरह से बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को उठाया वह अच्छा था। जबकि हम धर्म और मंदिर की बातों में उलझे रहे। मैं सरकार से निवेदन करता हूं कि हम लोगों को फिर से अपना फोकस पूरी तरह विकास पर करना चाहिए।"

इससे पहले चिराग पासवान ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा था कि टीडीपी और आरएलएसपी के एनडीए गठबंधन से अलग हो जाने के बाद गठबंधन नाजुक दौर से गुजर रहा है। ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी गठबंधन में फ़िलहाल बचे हुए साथियों की चिंताओं को समय रहते सम्मान पूर्वक तरीक़े से दूर करें। उन्होंने आगे कहा, गठबंधन की सीटों को लेकर कई बार भारतीय जनता पार्टी के नेताओ से मुलाक़ात हुई परंतु अभी तक कुछ ठोस बात आगे नहीं बढ़ पायी है। इस विषय पर समय रहते बात नहीं बनी तो इससे नुक़सान भी हो सकता है।

इस साल अक्टूबर में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की थी कि वे और बीजेपी 50-50 फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेंगी। इस ऐलान के बाद जमुई से सांसद और रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने तेजस्वी के साथ फोन पर 10 मिनट बात की थी। हालांकि बाद में सफाई देते हुए इसे महज एक मुलाकात करार दिया गया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी NDA के साथ ही रहेगी। हम एक साथ काम करेंगे और हमें उम्मीद है कि चुनाव लड़ने के लिए सम्मानजनक सीटें मिलेंगी।

Created On :   20 Dec 2018 3:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story