comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIDEO में देखिए क्रिकेट मैदान पर तड़पता रहा बल्लेबाज, कोई नहीं आया हाल पूछने

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 03rd, 2018 19:57 IST

1.6k
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साल 2018 के पहले दिन यानि 1 जनवरी सोमवार को क्रिकेट की दुनिया में एक अमानवीय व्यवहार देखने को मिला है। क्रिकेट मैच के मैदान एक तेज गेंदबाज की बाउंसर ने बल्लेबाज को चोटिल कर दिया। चोट के बाद बल्लेबाज पिच पर ही गिर पड़ा और दर्द से तड़पता रहा। तड़पते हुए बल्लेबाज के पास से सारे खिलाड़ी निकलते हुए चले गए, लेकिन किसी ने उसको उठाकर नहीं देखा। यह वाकया विदर्भ और दिल्ली के बीच खेले गए रणजी ट्रॉफी के 2017-18 के फाइनल मैच का है।

जानकारी में बता दें कि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने 7 बार की चैंपियन दिल्ली को हराकर पहली बार इस ट्रॉफी पर कब्जा किया था। विदर्भ की कप्तानी फैज फजल के हाथों में थी, जबकि दिल्ली की बागडोर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत संभाल रहे थे। इस फाइनल मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया।

विदर्भ ने सोमवार को दिल्ली को 9 विकेट से हराते हुए पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब पर कब्जा किया है। मगर इस मैच का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर काफी शेयर किया जा रहा है। जिसमें विदर्भ के एक बल्लेबाज को जबरदस्त बाउंसर फेंका गया। इस बाउंसर के बाद वह बल्लेबाज मैदान पर गिर पड़ा और दर्द से तड़पता रहा, लेकिन विपक्षी दिल्ली टीम को कोई खिलाड़ी उसके पास नहीं आए। केवल दूसरे छोर पर खड़े उसके पार्टनर ने ही उसकी मदद की और ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा करके मेडिकल मदद मांगी।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह से वह बल्लेबाज पिच पर दर्द के मारे तड़प रहा है और दिल्ली के खिलाड़ी बल्लेबाज के पास से गुजर जाते हैं, मगर उठाकर उसका हाल तक नहीं जानते। बड़ी बात तो यह भी है कि इस दौरान मैदान में खड़े अंपायर ने भी चोटिल बल्लेबाज की मदद नहीं की। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया- Sportsmanship?

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने दिल्ली के खिलाड़ियों के व्यवहार और खेल भावना की कमी की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली की टीम को पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से खेल भावना सीखनी चाहिए। इस बीच दिल्ली के ही गौतम गंभीर ने मैच के बाद विदर्भ को जीत की बधाई दी, जिन्होंने यह खिताब जीतने के लिए हर क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन किया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर