comScore

Rissala ने लॉन्च की तीन ई-स्कूटर और क्वॉड बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Rissala ने लॉन्च की तीन ई-स्कूटर और क्वॉड बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

हाईलाइट

  • तीन स्कूटर्स में Polo, Pony और Derby शामिल है
  • क्वॉड साइकिल (चार पहियों वाली) Warrior भी लॉन्च
  • वाहनों को चार से पांच घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Rissala इलेक्ट्रिक मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपना पहला ई-स्कूटर Evolet लॉन्च कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने अन्य तीन स्कूटर Polo, Pony और Derby  और एक इलेक्ट्रिक क्वॉड साइकिल (चार पहियों वाली) Warrior बाजार में उतारी है। कितनी खास हैं ये बाइक और क्या है इनकी कीमत, आइए जानते हैं...

कीमत
ई-स्कूटर की कीमत 39,000 रुपए से शुरू होकर 59,999 रुपए तक है। कंपनी के अनुसार पहला Polo स्कूटर फुल चार्जिंग में अधिकतम 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड के साथ 60 किमी तक की दूरी तय कर सकेंगे। वहीं Warrior को देश की पहली इलेक्ट्रिक क्वार्ड बाइक बताया है। कंपनी के अनुसार सभी वाहन लिथियम आयन बैटरी से चलते हैं और इन्हें चार से पांच घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है।

कीमत और माइलेज
कंपनी का दावा है कि Pony मॉडल एक बार चार्ज करने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। इसकी अधिकतम गति सीमा 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसकी कीमत 39,499 रुपए से शुरू होती है। वहीं Polo ई-स्कूटर की कीमत 44,499 रुपए से शुरु होती है।

कंपनी के डर्बी मॉडल की कीमत 46,499 रुपए से शुरु होकर 59,999 रुपए के बीच है। वहीं कंपनी की क्वार्ड-बाइक Warrior की कीमत 1.40 लाख रुपए रखी गई है। यह बाइक एक बार चार्ज होने पर 50 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड करीब 60 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

Rissala इलेक्ट्रिक मोटर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रेरणा चतुर्वेदी ने कहा, 'हम ऐसे ई-वाहन (EV) पेश करना चाहते थे, जिन्हें आसानी से अपग्रेड किया जा सके, जिन्हें चलाने की लागत कम हो, जिनकी सर्विस कराना आम परिवारों के बजट में आ सके और जो लंबी दूरी तक जाने में सक्षम हो और लागत प्रभावी हों, एवोलेट के सभी मॉडल इसमें सक्षम हैं।' कंपनी ने इसके मैनुफैक्चरिंग के लिए हरियाणा के बिलासपुर में प्लांट स्थापित किया है।

कमेंट करें
6rvSZ