रंगभेद टिप्पणी पर सरफराज ने माफी मांगी, हमने माफ कर दिया: डु प्लेसिस

Sarfraz apologized on his apartheid comment, we forgive: du Plessis
रंगभेद टिप्पणी पर सरफराज ने माफी मांगी, हमने माफ कर दिया: डु प्लेसिस
रंगभेद टिप्पणी पर सरफराज ने माफी मांगी, हमने माफ कर दिया: डु प्लेसिस
हाईलाइट
  • इस मामले को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति देखेगी
  • इसके लिए सरफराज ने माफी भी मांगी थी
  • सरफराज ने एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद टिप्पणी की थी

डिजिटल डेस्क, डरबन। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उनकी टीम के खिलाड़ी पर की गई रंगभेद टिप्पणी के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को माफ कर दिया है। प्लेसिस ने कहा कि, सरफराज ने माफी मांगी है और ऐसे में टीम ने उन्हें माफ कर दिया है। यह बात प्लेसिस ने प्रशिक्षण सत्र के दौरान कही है। 

प्लेसिस ने कहा, हमने सरफराज को माफ कर दिया है, क्योंकि उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने माफी मांगी है। उन्होंने अपने इस गलत व्यवहार की जिम्मेदारी भी ली है। इसलिए टीम ने उन्हें माफ कर दिया है। अब यह हमारे हाथों में नहीं है। इस मामले को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति देखेगी।

सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एंडिले फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद टिप्पणी की थी। उनकी ये बातें स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गईं थी। जिसमें सरफराज ने एंडिले को कहा, ‘अबे काले, तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या पढ़वा के आया है आज?’। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी उनकी काफी आलोचना हुई थी। ICC को मैच रैफरी रंजन मदुगाले की ओर से मामले की रिपोर्ट मिल गई है और वह इस मामले की जांच कर रही है।

प्लेसिस ने कहा, जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है। मैं जानता हूं कि उनका कोई गलत मतलब नहीं था, लेकिन उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है और अब देखते हैं कि आगे क्या होता है। प्लेसिस ने कहा कि, उनकी टीम इसे हल्के में नहीं ले रही है, लेकिन सरफराज ने अपनी गलती पर तुरंत खेद जताते हुए माफी मांगी और ऐसे में उन्हें माफ किया जा रहा है। हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि, इसे टीम नजरअंदाज कर रही है। 

Created On :   25 Jan 2019 7:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story