comScore

मॉब लिंचिंग पर बोले थरूर- क्या एक चुनाव नतीजे ने किसी की भी हत्या की ताकत दी

मॉब लिंचिंग पर बोले थरूर- क्या एक चुनाव नतीजे ने किसी की भी हत्या की ताकत दी

हाईलाइट

  • शशि थरूर ने कहा, क्या चुनाव के एक नतीजे ने लोगों को इतनी ताकत दे दी कि वे किसी को भी मार सकते हैं?

डिजिटल डेस्क, पुणे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है, साथ ही राम के नाम पर हो रही हिंसा को हिंदू धर्म का अपमान बताया है। शशि थरूर ने कहा, क्या चुनाव के एक नतीजे ने लोगों को इतनी ताकत दे दी है कि वे कुछ भी कर सकते हैं, किसी को भी मार सकते हैं? उन्होंने कहा, भगवान राम के नाम का इस्तेमाल करके लोगों को मारना हिंदू धर्म का अपमान है।

मॉब लिंचिग की घटनाओं पर गुस्सा जाहिर करते हुए रविवार को पुणे में एक कार्यक्रम में शशि थरूर ने कहा, पिछले 6 सालों में हमने क्या देखा? पुणे में मोहसिन शेख नाम के शख्स की हत्या के साथ ये सिलसिला शुरु हुआ। इसके बाद मोहम्मद अखलाक की हत्या कर दी गई और कहा गया उसके पास बीफ था, लेकिन बाद में ये बात सामने आई कि उसके पास बीफ नहीं था। अगर ये बीफ था भी तो उसे मारने की इजाजत इन लोगों को किसने दी थी।

शशि थरूर ने कहा, पहलू खान के पास गाय को ले जाने का लाइसेंस था, लेकिन उसे भी भीड़ ने मार दिया। क्या चुनाव के एक नतीजे ने इन लोगों को इतनी ताकत दे दी है कि वे कुछ भी कर सकते हैं, किसी को भी मार सकते हैं? 

थरूर ने कहा, क्या यही हमारा भारत है? क्या यही कहता है हिन्दू धर्म? मैं हिंदू हूं लेकिन इस तरह का नहीं। लोगों को मारते हुए, उन्हें जय श्री राम का नारा लगाने को कहा जाता है। यह हिंदू धर्म का अपमान है। यह भगवान राम का अपमान है कि लोग उनके नाम का इस्तेमाल करके मारे जा रहे हैं।

कमेंट करें
ZeXrF