24 घंटे लगातार स्मार्टफोन पर खेला गेम और हो गई अंधी !

Smartphone addict goes BLIND after paying game for 24hrs straight
24 घंटे लगातार स्मार्टफोन पर खेला गेम और हो गई अंधी !
24 घंटे लगातार स्मार्टफोन पर खेला गेम और हो गई अंधी !

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। अक्सर कहा जाता है कि स्मार्टफोन का एक सीमा में ही इस्तेमाल करना चाहिए। इसके ज्यादा इस्तेमाल के नुकसानों से भी सभी वाकिफ हैं, लेकिन स्मार्टफोन में गेम खेलने का इतना भयानक अंजाम होगा ये किसी ने नहीं सोचा होगा। हाल ही में चीन का एक मामला सामने आया है, जिसमें एक 21 साल की लड़की ने गेम खेलते हुए अपनी दाईं आंख गंवा दी।

गेम की ‘लत’ से छाया अंधेरा

चीन की रहने वाली वू जियोजिंग स्मार्टफोन गेम्स की शौकीन हैं और सबसे ज्यादा उन्हें पॉपुलर मल्टीप्लेयर स्मार्टफोन गेम "ऑनर्स ऑफ किंग" पसंद है या कहें वो इस गेम के पीछे इतनी दीवानी हैं कि खाना-पीना, सोना और तो और टॉयलेट जाना तक भूल जाती हैं। वू जियोजिंग एक फाइनेंस कंपनी में काम करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने बताया कि वो कई घंटो से लगातार गेम खेल रही थी कि तभी अचानक उसकी दाईं आंख के सामने अंधेरा छा गया।

honour of kings game के लिए चित्र परिणाम

8-8 घंटे सब भूल बस खेलती हैं गेम

खबरों के अनुसार वू ने खुद बताया कि वो रोजना ये गेम खेलती हैं और इसके चक्कर में 8-8 घंटे न ही कुछ खाती-पीती थी और न ही टॉयलेट जाती थी, जिस दिन ऑफिस की छुट्टी हो उस दिन तो सुबह 6 बजे नाश्ते के बाद वो गेम से डिनर के लिए ही उठती थीं।

ये भी पढ़ें- ना दांत ना ही बाल, रेयर जेनेटिक बीमारी से पीड़ित है ये कामयाब माॅडल

Retinal Artery Occlusion (RAO) 

वू के मुताबिक उसने 1 अक्तूबर को पूरा दिन ये गेम खेला और रात में फिर से डिनर के बाद खेलना शुरू किया तो अचानक उनकी आंख से दिखना बंद हो गया। जिसके बाद उसे नजदीकी  अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर्स ने बताया कि उसे रेटिनल आर्टरी ऑक्यूलेशन (आरएओ) नामक बीमारी हो गयी है, जिसके चलते आंख की रोशनी चली जाती है। अब वू का इलाज चल रहा है ।

Created On :   11 Oct 2017 5:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story