comScore

गांगुली चाहते हैं तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें

गांगुली चाहते हैं तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें

हाईलाइट

  • गांगुली चाहते हैं सचिन तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें
  • इस नए रोल के लिए सचिन को मनाने की प्रक्रिया अभी भी शुरुआती स्टेज पर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली चाहते हैं कि, महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें। एक सूत्र ने कहा कि, इस नए रोल के लिए सचिन को मनाने की प्रक्रिया अभी भी शुरुआती स्टेज पर है, लेकिन गांगुली चाहते हैं कि, सचिन आगामी स्टार खिलाड़ियों को बेहतर करने का काम करें।

सूत्र ने कहा, प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, लेकिन इस पर बयान देना अभी जल्दबाजी होगी। लेकिन, अगर सभी चीजें योजना के अनुसार रही तो आप शुभमन गिल, ऋषभ पंत या पृथ्वी शॉ को दिग्गजों के साथ समय बिताते हुए देख सकते हैं। वे न केवल क्रिकेट स्किल बल्कि खेल के मानसिक पक्ष पर भी चर्चा कर सकते हैं।

गांगुली ने कहा, नए खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को साझा करने के लिए 24 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले आदमी से बेहतर कौन हो सकता है? भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह एक और मास्टरस्ट्रोक हो सकता है।

यह पूछे जाने कि क्या तेंदुलकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का दौरा करेंगे। सूत्र ने कहा, यह इस तरह से किया जाना चाहिए कि तेंदुलकर के संबंध में हितों के टकराव का मुद्दा न उठे। इन चीजों पर काम करने की जरूरत है। BCCI अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने कहा था कि, वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए दिग्गजों की सहायता जरूर लेंगे।

कमेंट करें
VQXam