comScore

एमआई-17 क्रैश: शहीद पायलट सिद्धार्थ को स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने दी अंतिम विदाई

March 02nd, 2019 19:11 IST
एमआई-17 क्रैश: शहीद पायलट सिद्धार्थ को स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने दी अंतिम विदाई

हाईलाइट

  • सैन्य सम्मान के साथ स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का अंतिम संस्कार।
  • स्क्वाड्रन लीडर पत्नी आरती ने यूनिफार्म में दी पति को सलामी।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया। शहीद सिद्धार्थ की पत्नी स्क्वॉड्रन लीडर आरती ने वर्दी पहनकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पिता जगदीश वशिष्ठ ने अपने बेटे को मुखाग्नि दी। शहीद सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी। इस दौरान भारत माता की जय और सिद्धार्थ अमर रहे के जयघोष से आसमान गूंज उठा।

वायुसेना ने स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ को गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उनके सम्मान में 21 तोपों की सलामी दी गई। इससे पहले गुरुवार को शहीद सिद्धार्थ का पार्थिव शरीर दिल्ली से चंडीगढ़ लाया गया। सिद्धार्थ की पत्नी आरती वर्दी पहनकर पार्थिव देह लेने पहुंची। वह पूरे हिम्मत के साथ अपने पति का पार्थिव शरीर लेकर आई। आरती वशिष्ठ मध्यप्रदेश के भोपाल की रहने वाली है। सिद्धार्थ और आरती का दो साल का बेटा अंगद भी है।

31 वर्षीय सिद्धार्थ वशिष्ठ और उनके परिवार की पिछली तीन पीढ़ियों ने सशस्त्र बलों में अपनी सेवाएं दी है। वह 2010 में वायुसेना में शामिल हुए थे। बता दें कि सिद्धार्थ वशिष्ठ ने 2018 केरल बाढ़ में रेस्क्यू अभियान में मुख्य भूमिका निभाई थी। 

कमेंट करें
U4YcV