comScore

Kia Seltos को शानदार रिस्पॉन्स, एक दिन में 6 हजार से ज्यादा बुकिंग

Kia Seltos को शानदार रिस्पॉन्स, एक दिन में 6 हजार से ज्यादा बुकिंग

हाईलाइट

  • कंपनी के अनुसार पहले दिन 6,046 सेल्टॉस की बुकिंग हुई है
  • इनमें 1,628 यूनिट बुकिंग इसकी ऑफिशल साइट से की गई
  • Kia Seltos को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors ने अपनी आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos की प्री-बुकिंग हाल ही में शुरु की है। इस एसयूवी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। जानकारी के अनुसार Kia Seltos की मात्र एक दिन में 6 हजार से ज्यादा बुकिंग हो गई। कंपनी के अनुसार पहले दिन 6,046 सेल्टॉस की बुकिंग हुई है। इनमें 1,628 यूनिट बुकिंग इसकी ऑफिशल साइट से की गई। 

बुकिंग
आपको बता दें कि Kia Seltos को 22 अगस्त को भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह कार 25,000 रुपए की अमाउंट पर बुक की जा रही है। ग्राहक देश के 160 शहरों में शुरू की गईं 265 डीलरशिप्स में से कहीं भी सेल्टॉ (Seltos) की बुकिंग करा सकते हैं। इसके अलावा, kia.com पर भी ऑनलाइन Seltos की प्री-बुकिंग की जा सकती है। 

कीमत
इस एसयूवी के फीचर्स व इंजन की जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है। हालांकि कीमत को लेकर कोई जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि 11 से 18 लाख रुपए की कीमत में इस एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है। मालूम हो कि कंपनी ने इस कार को घरेलू बाजार में पहले ही लॉन्च कर दिया है। साउथ कोरिया में इस कार की कीमत 19.3 मिलियन KRW यानी लगभग 11.35 लाख रुपए है। 

हाइट
Kia Seltos की लंबाई 4,315 mm, चौड़ाई 1,800 mm और ऊंचाई 1,620 mm है। एसयूवी का वीलबेस 2,610 mm, ग्राउंड क्लियरेंस 190 mm और बूट स्पेस (डिग्गी) 433 लीटर है। सेल्टॉस एसयूवी में 16-इंच के वील्ज मिलेंगे। वहीं इसके टॉप वेरियंट्स में 17-इंच के अलॉय वील्ज दिए जाएंगे। 

इंजन
इस SUV के को कुल तीन वर्जन पेश किए जाएंगे, ​इनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन ऑप्शन मिलेगा। इसमें कुल चार ट्रांसमिशन ऑप्शन मिलेंगे। Kia Seltos में 1.4-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल व 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में आएगी। तीनों इंजन BS6 कॉम्पलिएंट होंगे। इस एसयूवी में चार ट्रांसमिशन के ऑप्शन दिए गए हैं, इनमें 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और एक CVT शामिल है। इस कार में तीन ड्राइविंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट भी दिए गए हैं।

सुरक्षा व कनेक्टिंग फीचर्स
इस SUV में ट्रेंडिंग कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं। Hyundai Venue के ब्लूलिंक फीचर की तरह इसमें UVO कनेक्ट टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें AI वॉयस कमांड, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग, ऑटो कॉलाइजन नोटिफिकेशन, SOS इमरजेंसी असिस्टेंस और रिमोट इंजन स्टार्ट एंड स्टॉप भी शामिल हैं।

सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस एसयूवी में 6 एयरबैग्स, ABS, ESC, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट सिस्टम और हिल स्टार्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इनसे मुकाबला
भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Hyundai Creta, Renault Captur, Nissan Kicks, MG Hector और Tata Harrier से होगा। 


 

कमेंट करें
sBc9o