comScore

B'day Special: ऐसी है ​जेठालाल के रियल लाइफ की कहानी, आज भी है एक बात का मलाल

B'day Special: ऐसी है ​जेठालाल के रियल लाइफ की कहानी, आज भी है एक बात का मलाल

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। टेलीविजन का मशहूर सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी का आज जन्मदिन है। दिलीप का जन्म 26 मई, 1968 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। ज्यादातर लोग उन्हें जेठालाल के​ नाम से ही बुलाना पसंद करते हैं। अपने 51 साल की जिंदगी में दिलीप को एक काम नहीं कर पाने का मलाल है। उनके बर्थडे पर जानिए उनके बारे में। 

एक्टिंग के ​दीवाने दिलीप ने एक्टिंग के चलते अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी ​थी। दिलीप को आज इस बात का मलाल है कि वे अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके। एक इंटरव्यू में दिलीप ने बताया कि मैं थियेटर करता था। इस दौरान मेरा ध्यान एक्टिंग की थोड़ा ज्यादा हो गया था और मैंने पढ़ाई छोड़ दी। मुझे इस बात का अफसोस है कि काश मैं अपनी पढ़ाई कर लेता।

दिलीप ने 12 साल की उम्र में ही एक्टिंग करना शुरु कर दिया था। इसके बाद वे कई एक्टिंग कॉम्पिटीशन में भाग लेने लगे। उन्होंने जुहू स्थित पृथ्वी थियेटर में कई प्ले किए। साथ ही कई कॉमर्शियल फिल्मों में काम भी किया। इस ​फील्ड में लगातार एक दशक तक काम करने के बाद उन्होंने इसी ​फील्ड को करियर के तौर पर चुना। 

एक्टर ने अपने बच्चों के बारे में बात करते हुए बताया कि वह मेरे दोस्त हैं, लेकिन मैं उन्हें हमेशा अनुशासन में रहने के लिए कहता हूं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन जरुरी है। एक्टिंग फील्ड को लेकर एक्टर ने बताया कि इस फील्ड में काम स्थायी नहीं है। उन्होंने बताया​ कि ''इस फील्ड में ऐसा नहीं है कि एक बार आपका रोल हिट हो गया तो जिंदगी भर आपको काम मिलता रहेगा। तारक मेहता शो मिलने से पहले मेरे पास एक से डेढ़ साल तक काम नहीं था।'' 

''जिस शो मैं काम कर रहा था वो बंद हो गया था। प्ले का काम भी पूरा हो गया था। मेरे पास बिल्कुल भी काम नहीं था। उस दौरान मुझे समझ नहीं आ रहा था कि इस उम्र में अब कौन सी लाइन पकड़ें।'' रिपोर्ट के मुताबिक शो तारक मेहता के लिए दिलीप एक एपिसोड का 1.50 लाख रुपये चार्ज करते हैं और महीने में करीब 25 दिन शूट करते हैं। 
 

Loading...
कमेंट करें
7B6nL
Loading...
loading...