comScore

अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमला, ट्रंप को मिली थी धमकी

अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमला, ट्रंप को मिली थी धमकी

हाईलाइट

  • अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमला
  • राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को तालिबान से पहले ही मिली थी धमकी
  • ट्रंप द्वारा शांति वार्ता रद्द करने के बाद तालिबान ने दी थी धमकी

डिजिटल डेस्क, काबुल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिका-अफगानिस्तान के बीच शांति वार्ता रद्द होने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला किया गया। ये हमला 9/11 की 18वीं बरसी पर बुधवार तड़के किया गया है। हमला काफी खतरनाक बताया जा रहा है, इसकी तीव्रता भी ज्यादा थी। हालांकि हमले में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। 

बता दें कि अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता रद्द होने के बाद तालिबान ने अमेरिका को धमकी दी थी। जिसमें कहा गया था कि शांति वार्ता रद्द करने से अमेरिका को बड़ा नुकसान होगा और अब ज्यादा अमेरिकियों की जान जाएगी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को रद किए जाने के फैसले के बाद अफगानिस्तान की राजधानी में ये पहला बड़ा हमला है। हालांकि किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह के अंत में ट्रंप ने अचानक यूएस-तालिबान वार्ता को अचानक बंद कर दिया था। इससे पहले दो तालिबान कार बमों ने पिछले सप्ताह काबुल को हिला दिया, जिसमें कई नागरिक और नाटो मिशन के दो सदस्य मारे गए। ट्रम्प ने उन धमाकों में से एक में अमेरिकी सेवा सदस्य की मौत का हवाला देते हुए अमेरिका-तालिबान शांति वार्ता को रद कर दिया था।

कमेंट करें
UwQlI