comScore

आतंकी हाफिज सईद ने खोला पहला पार्टी ऑफिस, 2018 के आम चुनावों पर नजर

December 25th, 2017 16:21 IST
आतंकी हाफिज सईद ने खोला पहला पार्टी ऑफिस, 2018 के आम चुनावों पर नजर

डिजिटल डेस्क, लाहौर। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और आतंक का आका हाफिज सईद की नजर अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों पर है। खबर है कि इसके लिए उसने पहला पार्टी दफ्तर लाहौर में खोला है। इतना हीं नहीं उद्घाटन के दौरान उसने लोगों की समस्याएं भी सुनी। वहीं पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

Image result for हाफिज सईद

हाफिज सईद ने मिल्ली मुस्लिम लीग (MLL) नाम से अपनी पार्टी बनाई है। हालांकि ये पार्टी अभी तक पाकिस्तान के चुनाव आयोग में रजिस्टर नहीं हुई है।  कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की सरकार ने राजनीतिक दल के तौर पर इस समूह के पंजीयन की मांग करने वाली याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि यह समूह राजनीति में हिंसा और अतिवाद को बढ़ावा देगा। सईद ने पुष्टि की है कि एमएमएल के बैनर तले उसका संगठन जमात उद दावा (जेयूडी) वर्ष 2018 के आम चुनाव में उतरेगा। सरकार के मुताबिक एमएमएल प्रतिबंधित लश्कर ए तैयबा और जेयूडी की ही शाखा है।

Image result for हाफिज सईद

पाकिस्तान के एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक हाफिज सईद ने लाहौर के मोहनी रोड पर बने इस ऑफिस का रविवार को उद्घाटन किया। लाहौर में नेशनल असेंबली की एनए-120 सीट पर सितंबर में हुए उप-चुनाव में जमात-उद-दावा उम्मीदवार शेख याकूब तीसरे स्थान पर रहा। इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज जीतीं और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की उम्मीदवार यासमीन राशिद दूसरे स्थान पर रहीं।

Image result for हाफिज सईद

गृह मंत्रालय स्पष्ट कर चुका है कि जिहादी गठबंधनों को मुख्यधारा में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी। लाहौर में राजनीतिक कार्यालय खोलना बताता है कि सईद की राजनीति में उतरने की महत्वाकांक्षी योजना है। आतंकी गतिविधियों में भूमिका के लिए अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का ईनाम घोषित किया है। पाकिस्तान की सरकार ने सईद को 24 नवंबर को नजरबंदी से रिहा कर दिया था।

कमेंट करें
tEUYT