comScore

J&K: शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, 5 महीने में 101 आतंकी ढेर


हाईलाइट

  • शोपियां के मोलू-चित्रगाम इलाके में एनकाउंटर
  • सुरक्षाबलों ने दो आतंकियो को किया ढेर
  • साल 2019 में 31 मई तक 101 आतंकियों का हुआ सफाया

डिजिटल डेस्क, शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सोमवार (3 जून) को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक, शोपियां के चित्रगाम इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ हुई। सेना के जवानों ने जवाबी फायरिंग की और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए दोनों आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं।

पुलिस ने बताया, रविवार की रात कुलगाम में वाहन चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई। गोलीबारी में एक आतंकी और उसके सहयोगी की मौत हो गई। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर एक आतंकी फरार हो गया। मुठभेड़ में एक आतंकवादी और एक ओजीडब्ल्यू (ओवरग्राउंड वर्कर) मारे गए हैं। मारे गए आतंकवादी की पहचान फिरदौस अहमद भट के रूप में हुई है। वहीं ओजीडब्ल्यू के रूप में सजाद अहमद डार को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। दोनों कुलगाम के रहने वाले हैं। 

बता दें कि ओवरग्राउंड वर्कर एक तरह से आतंकियों के मददगार होते हैं। ये सुरक्षाबलों की आवाजाही पर नजर रखते हैं और आतंकियों के लिए ठिकाने की व्यवस्था करते हैं। एहतियात के तौर पर कुलगाम में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

पांच महीने में 101 आतंकी ढेर
गौरतलब है कि कश्मीर में लगातार आतंकियों के सफाए का अभियान जारी है। 2019 में अब तक 101 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। इन आंतकवादियों में 23 विदेशी आतंकवादी भी शामिल हैं। अधिकारियों के अनुसार, साल 2019 में 31 मई तक 101 आतंकी मारे गए हैं जिनमें 23 विदेशी और 78 स्थानीय आतंकी शामिल हैं।

62 जवान भी हुए शहीद
मारे गए आतंकियों में सबसे ज्यादा संख्या शोपियां से है जहां 16 स्थानीय आतंकियों समेत 25 आतंकी मारे गए हैं। पुलवामा में 15, अवंतीपुरा में 14 और कुलगाम में 12 आतंकियों का सफाया हुआ। वहीं सेना के 62 जवान शहीद हुए हैं। 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे। 2018 में 91 जवान शहीद हुए थे।
 

कमेंट करें
jxvdl