comScore

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी ढेर, जैश का आतंकी फैयाज गिरफ्तार

April 01st, 2019 13:03 IST
जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी ढेर, जैश का आतंकी फैयाज गिरफ्तार

हाईलाइट

  • पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़।
  • एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी ढेर। 
  • आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद।
  • श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी फैयाज अहमद लोन गिरफ्तार।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सुरक्षाबलों और पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के कुख्यात आतंकी फैयाज अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। 


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद के वांछित आतंकी फैयाज अहमद लोन को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने फैयाज के ऊपर दो लाख रुपये का इनाम रखा था। दिल्ली हाई कोर्ट ने इसके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी किया हुआ था। फैयाज 2015 से फरार चल रहा था।

सोमवार को ही पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ स्थल से दो एक-47 राइफल, एक एसएलआर और एक पिस्टल बरामद किए गए हैं। ये मुठभेड़ पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में हुई। इसमें सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत स्थिर है।

दरअसल सुरक्षाबलों को पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया। इलाके में अभी दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका के चलते सीआरपीएफ की 44 आरआर बटालियन, सेना और एसओजी का संयुक्त सर्च अभियान जारी है।


दो दिन में ढेर किए थे 6 आतंकी
बता दें कि दो दिन पहले आतंकवादियों ने पुलवामा के त्राल इलाके में एक आम नागरिक को गोली मार दी थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस घटना के बाद से आस-पास के लोग काफी सहमे हुए थे। वहीं जम्मू-कश्मीर में 29 मार्च को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था। श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नौगाम में हुई मुठभेड़ में ये आतंकवादी मारे गए थे। इससे पहले 28 मार्च को शोपियां और कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। 

कमेंट करें
n34Cg
कमेंट पढ़े
रोहित शर्मा April 01st, 2019 08:48 IST

वेबसाइट का नया डिजाइन अच्छा है खबरें भी पहले से ज्यादा अच्छी है।