उत्तर कोरिया ने नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया

Tested new multiple rocket launcher system: North Korea
उत्तर कोरिया ने नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया
उत्तर कोरिया ने नए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर सिस्टम का परीक्षण किया
हाईलाइट
  • सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी
  • उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि उसने अपने सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की निगरानी में शुक्रवार को अपने नए रॉकेट सिस्टम का परीक्षण किया है

सियोल/प्योंगयांग, 3 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने शनिवार को कहा कि उसने अपने सर्वोच्च नेता किम जोंग उन की निगरानी में शुक्रवार को अपने नए रॉकेट सिस्टम का परीक्षण किया है। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

प्योंगयांग की सरकारी समाचार एजेंसी (केसीएनए) ने एक रिपोर्ट में कहा, नई विकसित लार्ज-कैलिबर मल्टीपल लॉन्च गाइडेड रॉकेट सिस्टम की क्षमताओं, जैसे उड़ान नियंत्रण, ट्रैक कंट्रॉल एबिलिटी और मारक क्षमता आदि का निरीक्षण करने के उद्देश्य से शुक्रवार तड़के इसका परीक्षण किया गया। योनहाप समाचार एजेंसी ने केसीएनए की रिपोर्ट के हवाले से कहा, किम ने परीक्षण के परिणामों पर संतोष व्यक्त किया।

यह रिपोर्ट उत्तर कोरिया द्वारा साउथ हैमग्योन प्रांत के योंगहंग से पूर्वी सागर में दो प्रक्षेपण करने के अगले दिन आई है, जिसमें सियोल ने इस प्रक्षेपण को कम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलों के परीक्षण की संभावना जताई थी। सिर्फ एक सप्ताह में यह तीसरा ऐसा प्रक्षेपण रहा।

दक्षिण कोरिया के जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अनुसार, प्रोजेक्टाइल ने लगभग 25 किलोमीटर की ऊंचाई पर लगभग 220 किलोमीटर तक की दूरी तय की।

 

Created On :   3 Aug 2019 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story