एयरपोर्ट के रनवे पर मिली बर्फ से ढंकी 450Ibs की सील, VIDEO में देखें नजारा

The 450lbs seal was found on the runway at the airport in Utqiagvik
एयरपोर्ट के रनवे पर मिली बर्फ से ढंकी 450Ibs की सील, VIDEO में देखें नजारा
एयरपोर्ट के रनवे पर मिली बर्फ से ढंकी 450Ibs की सील, VIDEO में देखें नजारा

डिजिटल डेस्क, एलास्का। एयरपोर्ट पर ऐसा नजारा पहली बार देखने मिला, जब सफाई कर्मियों को रनवे से बर्फ साफ करते वक्त एक ऐसा अजूबा हाथ लग गया, जिसके बारे में खुद उन्होंने भी नही सोचा होगा। मामला अलास्का Utqiagvik एयरपोर्ट का है जहां स्टाफ ने खुद कहा कि इतने सालों में पहली बार ऐसा देखने में आया है। 

 

एयरपोर्ट का ट्रैफिक रोक दिया
दरअसल हुआ यूं कि नाॅर्दर्न अलास्का में एयरपोर्ट पर भारी बर्फ जमा हो गई थी। इसे साफ करने जब कर्मचारी पहुंचे तो उन्हें एक विशाली सील वहां दिखाई दी। वह रनवे पर बैठी थी और उस पर बर्फ जमा हुआ था। वह करीब 450 पौंड  (450lbs seal) की बताई जा रही है। समुद्री जीवों (marine mammals) को हैंडल करने की परमीशन एयरपोर्ट कर्मियों या स्टाफ को नही है, जिसके बाद उसे पकड़ने के लिए नाॅर्थ स्लाॅप एनीमल कंट्रोल को सूचित किया गया। सील ने कुछ देर के लिए एयरपोर्ट का ट्रैफिक रोक दिया।

एयरपोर्ट के रनवे पर मिली बर्फ से ढकी 450Ibs की सील, VIDEO में देखें नजारा

सील के यहां तक पहुंचने का ये पहला मामला

ट्रांसपोर्टेशन के डायरेक्टर बेले ने बताया कि इससे पहले कई तरह के बर्डस, पोलर बीयर्स आदि रनवे पर देखे हैं, लेकिन सील के यहां तक पहुंचने का ये पहला मामला है। एलास्का डिपार्टमेंट आॅफ ट्रांसपोर्टेशन एंड पब्लिक फैसिलीटीस, Scott Babcock on Facebook ने बाद में इसका फोटो, वीडियो जारी कर जानकारी दी। सील के एयरपोर्ट का फोटो, वीडियो सामने आने के बाद ये तेजी से शेयर किया गया। 

 

इस वजह से आई रनवे पर

एलास्का में इन दिनों बर्फबारी हो रही है। आर्किटेक ओसन कोस्टल एरिया (Arctic Ocean coastal) में पानी में बर्फ जम गई है। इससे पहले मंडे को भारी बर्फभारी ने अपना असर दिखाया था। हालांकि सील मछली बर्फीली ही है। फिर भी अनुमान लगाया जा रहा है कि जमे बर्फ की वजह से वह एयरपोर्ट के रनवे तक आ गई होगी। बर्फबारी की वजह से यहां पायलट को धीमे लैंड करने के लिए कहा गया है।

Created On :   28 Oct 2017 5:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story