comScore

 सड़क किनारे टाइगर ने किया गाय का शिकार , दोनों ओर रूका यातायात , यात्री बनाने लगे वीडियो


डिजिटल डेस्क, पन्ना। पन्ना टाईगर रिजर्व के गंगऊ अभ्यारण क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बीट कटरिया के कक्ष क्रमांक 278 से विचरण करता हुआ एक युवा बाघ सड़क मार्ग के किनारे  गाय का शिकार करने  पहुंच गया।  शिकार करने की घटना पन्ना से 12 किमी दूर एनएमडीसी मझगवां मार्ग स्थित दरेरा ग्राम मोड़ के आगे कुछ दूरी पर घटित हुई। 

वीडियो देख सैकड़ों लोग पहुंचे घटना स्थल पर

घटित रोमांचकारी नजारे को एनएमडीसी मझगवां जाने वाली बस में सवार यात्रियों द्वारा अपने मोबाईल के कैमरो में कैंद किया गया। वनराज द्वारा गाय का शिकार किये जाने का वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जैसे ही सोशल मीडिया में दरेरा के पास वनराज द्वारा गाय का शिकार किये जाने का वीडियो सामने आया कई लोग अपने वाहनों से वहां पहुंच गए तथा देखा कि बाघ गाय को जंगल के अंदर धीरे-धीरे खींचते हुए ले जा रहा था। बाघ द्वारा गाय का शिकार किये जाने की घटना का वायरल वीडियो  21 अगस्त को सुबह करीब 10 बजे का बताया जा रहा है। 

पहुंचा वन अमला

प्राप्त जानकारी के अनुसार पन्ना से एनएमडीसी मझगवां को जाने वाली बस जब दरेरा मोड़ के पास पहुंची तो करीब 50 से 60 फीट दूरी से ड्राईवर की नजर सड़क के किनारे शिकार कर रहे बाघ पर पड़ी जिसके बाद उसके द्वारा बस को वहीं रोक दिया  और बस में सवार यात्रियो ने बस के अंदर से ही इस रोमांचकारी नजारे का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। दोनो ओर से मार्ग में वाहनों का अवागमन शेर के होने के चलते रूक गया और लोग अपने-अपने वाहनों अथवा दूर से सावधानी के साथ बाघ द्वारा शिकार किये जाने और उसे जंगल तक ले जाने की घटना क्रम को को देखते रहे। जानकारी लगने पर पन्ना टाईगर रिजर्व के वन कर्मी भी मौके पर पहुंच गये और सड़क के किनारे खड़े बाघ को देख रहे राहगीरो को वन कर्मियो द्वारा सुरक्षा के मद्दे नजर वहां से हटाया गया। बाघ द्वारा गाय को जंगल के अंदर ले जाने के बाद अवागमन चालू किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से टाईगर रिजर्व प्रबंधन द्वारा उस क्षेत्र में अतिरिक्त वन कर्मियो के साथ हाथियों को निगरानी के लिये तैनात किया गया है।

कमेंट करें
k3V8h