comScore

वाहन चैकिंग के दौरान सूबेदार बोले- मैं गृहमंत्री की भी नहीं सुनूंगा, छुट्टी पर भेजे गए

April 03rd, 2019 15:58 IST
वाहन चैकिंग के दौरान सूबेदार बोले- मैं गृहमंत्री की भी नहीं सुनूंगा, छुट्टी पर भेजे गए

डिजिटल डेस्क, इंदौर। देश भर में आगामी चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लागू है। चुनाव को निर्विघ्न कराने का प्रण ले चुकी पुलिस ने सख्ती बरतते हुए वाहन चैकिंग बढ़ा दी है। ऐसे में वाहन चैकिंग के दौरान ड्यूटी निभा रहे पुलिसवालों का पाला कुछ ऐसे लोगों से भी पड़ता है, जो सत्ता की गर्मी दिखाते हुए पुलिस को ही धमकाते हैं। कई बार होता है कि पुलिस भी उन्हें जाने देती है, लेकिन पश्चिम इंदौर यातायात पुलिस सूबेदार अरुण सिंह ने ऐसे ही दो लोगों को ना केवल पकड़ा बल्कि सीधे शब्दों में चेतावनी जारी करते हुए कहा कि मैं किसी की धमकी नहीं सुनूंगा और जो नियम तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रयवाही करूंगा। मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद सूबेदार सिंह को एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया है।


क्या था मामला
दरअसल, इंदौर के राजवाड़ा इलाके में पश्चिम इंदौर यातायात पुलिस सूबेदार अरुण सिंह वाहन चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान सिंह ने फोन पर बात करते हुए वाहन चला रहे एक व्यक्ति को रोका। पकड़े जाने के बाद जब सूबेदार ने चालान काटने की बात कही तो नियम तोड़ने वाला व्यक्ति खुद को पूर्व विधायक अश्विन जोशी का भांजा बताने लगा। इसी तरह एक और व्यक्ति को जब रोका गया तो वह कांग्रेस सरकार की धौंस दिखाते हुए पुलिसवालों को ही धमका कर बोला कि "यहां हमारा राज है, अगर राजवा़ड़ा में रहना है, तो हमारी बात मानना होगी।

पुलिसवालों के साथ हुए इस बर्ताव से नाराज सूबेदार ने एक मौके पर ही एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि अगर कोई चालानी कार्रवाई में गलत पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी, मैं सूबेदार अरुण सिंह किसी की नहीं सुनूंगा, चाहे आप गृहमंत्री की धमकी दे।

मैं किसी की धमकी बर्दाश्त नहीं करूंगा, वर्दी उतार दूंगा
नाराज सूबेदार ने कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि मैं किसी की भी धमकी बर्दाश्त नहीं करूंगा। किसी ने भी अगर सत्ता की अकड़ दिखा कर बोला कि हमारा शासन है यह काम करना पड़ेगा, तो नहीं करूंगा। इंदौर पुलिस की इस कार्रवाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ हुई इस कार्रवाई की सभी तारीफ कर रहे हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद छुट्टी पर भेजे गए सूबेदार
वीडियो वायरल होने पर सूबेदार सिंह को छुट्टी पर भेज दिया गया है। एसएसपी रुचिवर्धन ने बताया की सूबेदार अरुण सिंह को एक हफ्ते की छुट्टी पर भेजा गया है, उसके बाद वे यातायात की जगह सायबर सेल या किसी अन्य जगह भेजे जाएंगे। एसएसपी ने कहा, पुलिसकर्मियों को तनाव में काम करते है, उन्हें तनाव मुक्त करने के लिए मेडिटेशन और प्रशिक्षण शिविर भी लगाए जाएंगे।

कमेंट करें
fqYuZ