comScore

स्टेशन आधा पार करते ही फेल हुआ इंजन, तीन एक्सप्रेस को रोकना पड़ा

स्टेशन आधा पार करते ही फेल हुआ इंजन, तीन एक्सप्रेस को रोकना पड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  पहले से विलंब से चल रही एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन को पार करते हुए ठिठक गई। गाड़ी का इंजन फेल हो गया। गाड़ी आधी प्लेटफार्म पर व आधी मुख्य लाइन पर खड़ी हो गई। ऐसे में पीछे से मुंबई लाइन की ओर जाने वाली तीन से चार गाड़ियों को रोकना पड़ा। अधिकारियों को घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में ट्रेन का इंजन सुधारा गया। लेकिन इसमें आधे घंटे से ज्यादा समय लग गया। जिससे यात्रियों  की गर्मी से हालत खराब हो गई।

अन्य गाड़ियां भी हुई लेट
उल्लेखनीय है कि रोजाना नागपुर स्टेशन पर सुबह 7.20 बजे ट्रेन नंबर 12860 हावड़ा-मुंबई गीतांजलि एक्सप्रेस पहुंचती है, लेकिन किसी कारणवश गाड़ी नागपुर स्टेशन पर डेढ़ घंटा विलंब से पहुंची। जिससे इस गाड़ी के इंतजार में यात्रियों का हाल बुरा था। हालांकि ट्रेन आने के बाद सबने राहत महसूस की। लेकिन यह राहत ज्यादा देर नहीं रही। क्योंकि गाड़ी नागपुर स्टेशन से निकलकर आधा स्टेशन पार ही कर पाई थी  कि इंजन ने जवाब दे दिया। इंजन फेल होने से गाड़ी आधी प्लेटफार्म पर व आधी मुख्य लाइन पर खड़ी रही।

परिणामस्वरूप इस लाइन से आगे जाने के लिए जगह नहीं रहने से प्लेटफार्म नंबर 2 पर खड़ी निजामुद्दीन-भुसावल गोंडवाना एक्सप्रेस को रोक दिया गया। वहीं पीछे से आनेवाली नई दिल्ली-हैदराबाद तेलंगाना एक्सप्रेस को भी गोंधनी में रोका गया। इसी तरह निजामुद्दीन-बंगलुरु राजधानी एक्सप्रेस को भी अन्य स्टेशन पर रोक दिया गया। तेज धूप में खड़ी गाड़ियों के कारण जनरल व स्लीपर बोगी के यात्रियों की हालत खराब हो गई थी। गीतांजलि एक्सप्रेस का इंजन बदलने के लिए रेल विभाग को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।  करीब आधा घंटे से 45 मिनट तक चली मशक्कत के बाद इंजन को बदला गया। इसके बाद गाड़ी 10 बजे मुंबई की ओर रवाना हुई।  इस आपाधापी में अन्य गाड़ियां भी आधे से एक घंटे तक विलंब से आगे बढ़ने से नागपुर स्टेशन पर पहुंचते -पहुंचते लेट हो गई थी।

कमेंट करें
jKIAT