comScore

OMG : इस चालान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, ट्रक मालिक पर लगा 6 लाख का जुर्माना

OMG : इस चालान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, ट्रक मालिक पर लगा 6 लाख का जुर्माना

हाईलाइट

  • चालान कटने का टूटा सारा रिकॉर्ड
  • ओडिशा में ट्रक पर लगा 6,53,100 रुपए का चालान
  • दिल्ली में कट चूका है 2 लाख का जुर्माना

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद नियमों का पालन नहीं करने वालों से भारी भरकम चालान वसूला जा रहा है। हालांकि देश के कई राज्यों ने नए व्हीकल एक्ट को अब तक लागू नहीं किया है। वहीं जिन राज्यों में नए एक्ट को लागू किया है, वहां जुर्माने के नए-नए रिकॉर्ड सामने आते जा रहे हैं। हाल ही में नया मामला ओडिशा के संबलपुर से सामने आया है। जहां ट्रैफिक चालान के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं। यहां नगालैंड के एक ट्रक मालिक पर 6,53,100 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

यह चालान पुराने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत लगाया गया है। यह चालान 10 अगस्त को काटा गया, जबकि नया मोटर व्हीकल एक्ट 1 सितंबर से देश में लागू हुआ। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रक मालिक ने पांच साल (जुलाई 2014 से सितंबर 2019) से रोड टैक्स जमा नहीं किया था। यह चालान ओडिशा मोटर व्हीकल टैक्सेशन एक्ट के तहत काटा गया।

ट्रक मालिक पर जनरल ऑफेंस पर 100 रुपए, हवा और ध्वनि प्रदूषण मानों का उल्लंघन करने पर 1 हजार, माल वाहन में पैसेंजर ढोने के आरोप में पांच हजार, बिना अनुमति वाहन चलाने पांच हजार और इंश्योरेंस नहीं होने के आरोप में एक हजार रुपए का चालान काटा गया। इससे पहले एक हरियाणा ट्रक ड्राइवर पर दिल्ली पुलिस ने ओवरलोडिंग के लिए दो लाख 500 रुपए का चालान काटा। राजस्थान के एक ट्रक चालक ने एक लाख 47 हजार का चालान भरा। वहीं ओडिशा के एक ट्रक ड्राइवर पर 70 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। 

कमेंट करें
jgEGu