ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए गए आपत्तिजनक ट्वीट्स

Twitter CEO Jack Dorsey account hacked, offensive tweets posted
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए गए आपत्तिजनक ट्वीट्स
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट हैक, किए गए आपत्तिजनक ट्वीट्स
हाईलाइट
  • चकलिंग स्क्वैड नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है
  • हैकर्स ने थोड़ी देर के लिए डॉर्सी का अकाउंट हैक किया और कई आपत्तिजनक ट्वीट किए

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया था। हालांकि हैकर्स ने थोड़ी देर के लिए डॉर्सी का अकाउंट हैक किया और कई आपत्तिजनक ट्वीट भी किए। कुछ देर बाद ही इसे रिकवर कर लिया गया। इसके अलावा ऑफिस में बम होने की अफवाह भी उड़ाई गई। हैकर्स ने डॉर्सी के ट्विटर अकाउंट से नस्लीय टिप्पणी और अडॉल्फ हिटलर की तारीफ वाले ट्वीट भी किए। चकलिंग स्क्वैड नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है। 

इस घटना के बाद ट्विटर की ओर से बयान जारी किया गया कि, हम जानते हैं जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक किया गया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। डोर्सी सिम स्वैपिंग या सिम जैकिंग का शिकार बन गए। इसमें मोबाइल नंबर किसी नए सिम कार्ड पर ट्रांसफर हो जाता है। डोर्सी के नंबर को रिकवर करते हुए हैकर्स ने उनके ट्विटर अकाउंट पर टैक्स्ट मैसेज के माध्यम से ट्वीट्स कर दिए। चकलिंग स्क्वैड नाम के एक हैकर ग्रुप ने दावा किया कि डोर्सी के ट्विटर अकाउंट पर साइबर हमले के पीछे उसका हाथ था। डोर्सी के लगभग 40 लाख फॉलोअर्स हैं।

ट्विटर ने एक बयान में कहा, मोबाइल सेवा प्रदाता की सुरक्षा चूक के कारण यह घटना हुई। कंपनी ने कहा, इसके कारण एक अनाधिकृत व्यक्ति फोन नंबर से टैक्स्ट के माध्यम से ट्वीट्स लिख और पोस्ट कर सका।

Created On :   31 Aug 2019 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story